scorecardresearch

Best Selling Scooter January 2022: मात्र 30 दिन में सवा लाख लोगों की पसंद बना ये स्कूटर, जानें क्या है कीमत और कितनी मिलेगी माइलेज

Best Selling Scooters में आज जानें 2022 के पहले महीने में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले इस स्कूटर की कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल।

Best Selling Scooter । Honda Activa । Car & Bike News
January 2022 Best Selling Scooter जो स्टाइल के साथ देता है लंबी माइलेज। (फोटो- HONDA)

अगर आप एक नया स्कूटर खरीदना चाहते हैं लेकिन मार्केट में मौजूद तमाम विकल्पों में से अभी तक किसी भी स्कूटर को पसंद नहीं कर सके हैं तो यहां जान सकते हैं जनवरी 2022 के बेस्ट सेलिंग स्कूटर के बारे में जो अपनी कंपनी के साथ साथ देश का भी बेस्ट सेलिंग स्कूटर बन चुका चुका है।

हम यहां बात कर रहे हैं होंडा एक्टिवा के बारे में जिसकी के आंकड़े कंपनी जारी कर दिए हैं और इन आंकड़ों के मुताबिक, कंपनी ने जनवरी 2022 में इस होंडा एक्टिवा की 1,13,234 यूनिट को बेचा है।

अगर आप भी इस देश के बेस्ट सेलिंग स्कूटर बन चुके होंडा एक्टिवा को खरीदना चाहते हैं तो यहां जान लें इस स्कूटर की कीमत से लेकर माइलेज और फीचर्स की पूरी डिटेल।

होंडा एक्टिवा में कंपनी ने 109.51 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है जो फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित है यह इंजन 7.79 पीएस की पावर और 8.79 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है।

स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम में कंपनी ने इसके फ्रंट व्हील में ड्रम ब्रेक और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया है जिसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है।

सड़कों पर आरामदायक सफर के लिए इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में प्रीलोड एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है।

(ये भी पढ़ेंTVS XL 100 Heavy Duty को टक्कर देता है Gravton Quanta इलेक्ट्रिक मोपेड, पढ़ें रेंज और कीमत की पूरी डिटेल)

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर 60 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

(ये भी पढ़ेंBest Selling Scooter January: जनवरी में सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 3 स्कूटर, जानें कीमत और माइलेज की पूरी डिटेल)

होंडा एक्टिवा की फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें इंजन स्टार्ट स्टॉप स्विच, डबल लीड एक्सटर्नल प्यूल फिल, साइलेंट स्टार्ट विद एसीजी, ईएसपी टेक्नोलॉजी, इंजन किल स्विच, फ्यूल गॉज, लो बैटरी इंडिकेटर और पास लाइट जैसे फीचर्स को दिया गया है।

स्कूटर के बॉडी स्ट्रक्चर की बात करें तो इसका कर्ब वेट 107 किलोग्राम है जिसके साथ इसकी लंबाई 1833 एमएम, चौड़ाई 697 एमएम, ऊंचाई 1156 एमएम और 171 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है।

होंडा एक्टिवा को कंपनी ने 70,599 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 72,345 रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट