ताज़ा खबर
 

जगुआर लैंड रोवर ने पेश की Range Rover Velar, रतन टाटा की इस पसंदीदा कार की कीमत भारत में होगी 70-80 लाख

इसका मुकाबला BMW X5, ऑडी Q7, वोल्वो XC90, जगुआर F-Pace और पोर्शे Macan से रहेगा।

लैंड रोवर के मुख्य डिजाइन अधिकारी गैरी मैकगवर्न ने इस प्रोडक्ट के तैयार होने का श्रेय ग्रुप के मानद चेयरमैन रतन टाटा को दिया है

कई तस्वीरें और वीडियो लीक होने के बाद टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर (JLR) ने आधिकारिक तौर पर रेंज रोवर वेलर पेश की है। यह रेंज रोवर सीरीज की चौथी कार है। माना जा रहा है कि यह कार भारत में अगले साल दस्तक देगी, जिसे 2018 ऑटो एक्सपो में पेश किया जा सकता है। भारत में इसकी कीमत 70-80 लाख रुपए के बीच रह सकती है और इसका मुकाबला BMW X5, ऑडी Q7, वोल्वो XC90, जगुआर F-Pace और पोर्शे Macan से रहेगा।

कार में 2.0 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है, जो 178 bhp पावर और 430 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। कार में दूसरा विकल्प 3.0 लीटर डीजल इंजन का है जो 296 bhp पावर और 700 Nm टॉर्क जेनरेट करेगा। कार में 2 लीटर और 3 लीटर वाला पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी है। 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन 247 bhp पावर और 365 Nm टॉर्क जेनरेट करता है, वहीं 3 लीटर वाला पेट्रोल इंजन 375 bhp पावर और 450Nm टॉर्क जेनरेट करेगा। यह सभी इंजन 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जुड़े होंगे।

कार की हेडलाइट में लेजर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। लैंड रोवर के मुख्य डिजाइन अधिकारी गैरी मैकगवर्न ने इस प्रोडक्ट के तैयार होने का श्रेय ग्रुप के मानद चेयरमैन रतन टाटा को दिया है। मैकगवर्न ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘मैं रतन टाटा का धन्यवाद करना चाहूंगा। जब उन्होंने पहली बार वेलर का स्केच देखा था, वह इसे लेकर काफी उत्साहित हो गए और इसे पूरा करने की वकालत करते रहे।’ उन्होंने इसे ‘साल का सबसे ज्यादा उत्सुकता जगाने वाला’ उत्पाद करार दिया। कंपनी ने भारत समेत पूरी दुनिया में वेलर की बुकिंग भी शुरू कर दी है। इसके अलावा ब्रिटेन में विनिर्माण को गति देने के लिए कंपनी ने वेलर का उत्पादन पूरी तरह से ब्रिटेन में ही करने की घोषणा की है।

4 कैश ट्रांजैक्‍शन के बाद प्राइवेट बैंक वसूलेंगे 150 रुपए का चार्ज, जानिए कैसे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App