Benelli ने लॉन्च किया यूनिक डिजाइन वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर Dong, जानिए कीमत और फीचर्स से जुड़ी हर बात

इटली की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Dong लॉन्च कर दिया है। जानिए इस स्कूटर के बारे में पूरी जानकारी।

Italian automobile company Benelli launched first electric scooter dong know the price features and specificationsBenelli ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए क्या है खास। (फोटो- LINE17)

भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में अपनी स्पोर्ट्स बाइक के जरिए एंट्री करने वाली इटली की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी बेनेली ने अपना एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है जिसको Dong डोंग नाम दिया गया है।

बेनेली ने अपनी बाइक्स की तरह इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी बिल्कुल लेटेस्ट फीचर्स और यूनिक डिजाइन के साथ लॉन्च किया है। कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक ये स्कूटर खासतौर पर एशियाई देशों के लिए तैयार किया गया है जिसको एशियाई देशों में लॉन्च किया जाएगा।

बेनेली के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर डोंग को जो बात सबसे अलग बनाती है वो है इसका यूनिक डिजाइन। जो देखने में ही किसी रेसिंग स्कूटर का फील दे रहा है। इस स्कूटर की सेल में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी होगी इसके डिजाइन की।

इस स्कूटर के पिछले हिस्से को देखते ही कंपनी की टेक्नॉलजी का अहसास हो जाता है जिसमें कम से कम जगह घेरते हुए इस स्कूटर को स्लीक डिजाइन दिया गया है। इस स्कूटर के पिछले हिस्से को सेंट्रल फ्लोर और शाफ्ट को एक पीस में बनाया गया है ताकि यूनिक डिजाइन के साथ मजबूती सुरक्षा भी मिल सके।

इस स्कूटर की हेड लाइट को एलईडी लैंप से लैस किया गया है तो इसको रेट्रो लुक देने किए हैंडल पर ही दो एलईडी इंडीकेटर्स दिए गए हैं। अब बात करें इस स्कूटर की पावर के बारे में तो कंपनी ने इसमें 1.56KW का बैट्री पैक दिया है जिसके साथ दिया गया है 1.2KW इलेक्ट्रिक मोटर। (ये भी पढ़ें- भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने में 4 से 5 घंटे लेता है। फुल चार्ज होने के बाद ये स्कूटर 60 किलोमीटर की रेंज देता है। जिसमें आपको मिलेगी 45 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड। इसके अलावा अगर आप इस साउंडलेस स्कूटर में बाइक का फील लेना चाहते हैं तो कंपनी ने उसका भी इंतजाम किया है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक आर्टिफिशियल एग्जॉस्ट साउंड का ऑप्शन भी दिया है जो स्पीकर्स के साथ अटैच है। जिसको ऑन करने पर स्कूटर से बाइक जैसी आवाज निकलेगी। अब बात करें इसकी कीमत के बारे में तो कंपनी ने इस

स्कूटर को सबसे पहले इंडोनेशिया में लॉन्च किया है जहां इसकी कीमत भारतीय मुद्रा के हिसाब से 1.9 लाख रुपये रखी गई है। फिलहाल ये स्कूटर भारत में कब लॉन्च होगा इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है लेकिन जानकारों का मानना है कि 2022 के ऑटो एक्सपो में कंपनी इसको डिस्पले कर सकती है।

Next Stories
1 Honda Activa 6G पर मिल रहा 100% फाइनेंस के साथ 5 हजार का कैशबैक ऑफर, जानिए पूरी डिटेल
2 Suzuki Gixxer स्पोर्ट्स बाइक खरीदने की है तैयारी, तो इन बातों का रखें ध्यान
3 बजट में चाहिए लग्जरी कार तो 5.5 लाख में खरीदें Mercedes Benz, ये है पूरा ऑफर
यह पढ़ा क्या?
X