ताज़ा खबर
 

IPL 2019 में सबसे शानदार कैच पकड़ने वाले दर्शक को मिलेगी Tata Harrier, जानिए क्या है इसमें खास

इस नई एसयूवी को कंपनी ने OMEGARC (ऑप्टीमल मॉड्यूलर इफिशिएंट ग्लोबल एडवांस्ड आर्किटेक्चर) के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। ये नया OMEGARC प्लेटफॉर्म टाटा मोटर्स और जगुआर लैंड रोवर द्वारा मिलकर बनाया गया है।

टाटा हैरियर को वीवो आईपीएल 2019 में लीड ब्रांड बनाया गया है। (Photo- IPL Official)

IPL 2019 Best Catch Prize Tata Harrier: आईपीएल के 12वें सीजन की शुरुआत आगामी 23 मार्च से होने वाली है। क्रिकेट की दुनिया के इस फटाफट गेम को लेकर देश भर में काफी क्रेज है। इस बार दर्शकों के इसी उत्साह को और भी बेहतर बनाने के लिए देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स अपनी हालिया लांच एसयूवी Tata Harrier को बतौर तोहफे में दे रही है। लेकिन इसके पीछे एक शर्त है ये एसयूवी इनाम के तौर पर उसे दिया जाएगा जो दर्शक मैच के दौरान एक हाथ से सबसे बेहतर कैच ले सकेगा।

मैच के दौरान एक हाथ से कैच लेने वाले को बतौर पुरस्कार 1 लाख रुपए दिये जाएंगे। इसके अलावा ​जो कैच सबसे शानदार होगा उसे टाटा हैरियर एसयूवी जीतने का मौका मिलेगा। आपको बता दें कि, टाटा मोटर्स ने हाल ही में इस बेहतरीन एसयूवी को भारतीय बाजार में लांच किया है। इस एसयूवी की शुरूआती कीमत 12.69 लाख रुपये है।

टाटा हैरियर को कंपनी ने बेहद ही खास डिजाइन और लुक दिया है। ये कंपनी की तरफ से पहला वाहन है जिसमें कंपनी ने 2.0 फिलॉस्पी का प्रयोग किया है। इस एसयूवी में बेहद ही आकर्षक और बड़े फ्रंट ग्रल का प्रयोग किया गया है। सामने ही तरफ इस एसयूवी में शानदार एलईडी डीआरएल, ट्रॉई एरो पैटर्न बम्फर, आकर्षक हेडलाईट, फॉग लैम्प, ब्लैक क्लैडिंग और स्कीड प्लेट्र्स का बखूबी प्रयोग किया है। जो कि इस एसयूवी को बेहद ही शानदार और स्पोर्टी लुक प्रदान करते हैं।

टाटा हैरियर में कंपनी ने 2 लीटर की क्षमता का दमदार इंजन प्रयोग किया है जो कि एसयूवी 140 बीएचपी की दमदार पॉवर और 320 एनएम का शानदार टॉर्क प्रदान करता है। इसके अलावा इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का प्रयोग किया गया है। इस नई एसयूवी को कंपनी ने OMEGARC (ऑप्टीमल मॉड्यूलर इफिशिएंट ग्लोबल एडवांस्ड आर्किटेक्चर) के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। ये नया OMEGARC प्लेटफॉर्म टाटा मोटर्स और जगुआर लैंड रोवर द्वारा मिलकर बनाया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App