ताज़ा खबर
 

ये हैं देश की सबसे महंगी पांच कार, कीमत करोड़ों में

ये हैं देश में आधुनिकतम सुविधाओं से लैस कार जिनकी कीमत है करोड़ों में।
Author नई दिल्ली | September 15, 2016 15:36 pm
मर्सिडीज कंपनी का दावा है कि यह दुनिया की सबसे सुरक्षित कार है।

बाजार में आए दिन नई और आधुनिकतम कार दस्तक दे रही हैं। जैसे ये कार बेहतर सुविधाएं दे रहीं हैं वैसे ही पैसे इनकी चाहत रखने वालों को खर्च करने पड़ेंगे। ये कार देश में उपलब्ध सबसे महंगी कार हैं और इनकी कीमत लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में है। मर्सिडीज मेबैच आधुनिकतम सुविधाओं से लैस कार है। यह कार न केवल आपको लक्जरी का एहसास कराएगी बल्कि आपको सुरक्षा भी मुहैया कराएगी। इस कार में उच्चतम बैलिस्टिक्स प्रोटेक्शन लेवल उपलब्ध है। कंपनी का दावा है कि यह दुनिया की सबसे सुरक्षित कार है। इस कार में 6.0 लीटर V12 इंजन है। इसकी मैक्स पॉवर 523पीएस है और पीक टॉर्क 830एनएम है। साथ ही इसमें मर्सिडीज बेंज एयरमेटिक सस्पेंशन सिस्टम है। इस कार की कीमत 10.5 करोड़ है।
ऑडी 8एल सिक्योरिटी को मर्सिडीज बेंज एस-600 का प्रतिस्पर्धी माना जाता है। यह भारत की दूसरी सबसे महंगी कार है। इसे 2016 ऑटो एक्सपो में लांच किया गया था। मर्सिडीज की तरह ही इसमें भी VR9 क्लास बैलस्टिक प्रोटेक्शन सिस्टम है। इस कार में आपको दो इंजन मिलेंगे। एक इंजन 4.0 लीटर टीएफएसआई बाइटर्बो जिसका पॉवर आउटकम 440पीएस है और 600एनएम टॉर्क है। दूसरा इंजन w12 एफएसआई जिसका पॉवर आउटकम 500पीएएस और टॉर्क 625एनएम है। इसकी टॉप स्पीड 210 किमी प्रतिघंटा है। इसकी कीमत 9.15 करोड़ है।

यह कार दुनिया की सबसे बेहतरीन कारों में शुमार है। यह कार दुनिया की सबसे बेहतरीन कारों में शुमार है।

रोल्स रॉयस कंपनी जब से अस्तित्व में आई है तब से इसे कार के क्षेत्र में बड़ा और सम्मानित नाम है। रोल्स रॉयस की फैंटम सीरीज की इस कार को दुनिया की बेस्ट कार कहा जा सकता है। यह इस वक्त भारत की तीसरी सबसे महंगी कार है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 7.5 करोड़ है।

यह कार देश की सबसे महंगी कारों में शामिल है। यह कार देश की सबसे महंगी कारों में शामिल है।

लेम्बोर्गिनी एवेंटेडर इस लिस्ट में इकलौती स्पोर्ट्स सुपरकार है। इस गाड़ी का नाम एक फाइटिंग बुल के नाम पर आधारित है। लेम्बोर्गिनी एवेंटेडर LP700-4 रोडस्टर की भारत में लॉचिंग साल 2013 में हुई थी। इस कार में आपको कार्बन फाइबर स्प्लिट रूफ पैनल्स हैं। 6.5 लीटर पेट्रोल इंजन है जो 700पीएएस की मैक्स पॉवर और 689एनएम का पीक टॉर्क है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 6.55 करोड़ है।

यह स्पोर्ट्स कार देश की चौथी सबसे महंगी कार है। यह स्पोर्ट्स कार देश की चौथी सबसे महंगी कार है।

रोल्स रॉयस डॉन की इंडिया में लॉंचिग कुछ ही समय पहले हुई थी। इस कार में आपको 6.6 लीटर ट्विन टर्बोचार्ज v12 पेट्रोल मोटर मिलेगा। इस इंजन से 571पीएस पॉवर और 780एनएम ट्विस्ट मिलेगा। इस कार कीमत भारतीय बाजार में 6.25 करोड़ है।

देश में सबसे महंगी कारों में यह कार पांचवें पायदान पर है। देश में सबसे महंगी कारों में यह कार पांचवें पायदान पर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.