ताज़ा खबर
 

भारतीय बिजनेसमैन ने 60 करोड़ रुपये में खरीदी नंबर प्लेट, गैराज में शामिल हैं Rolls Royce सहित 100 से अधिक लग्जरी कारें

इससे पहले भी बलविंदर साहनी ने दुबई में "O5" पंजीकरण संख्या खरीदी थी, जिसके लिए उन्होंने 25 मिलियन दिरहम यानी 45.3 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। बलविंदर का कहना है कि वह भविष्य में भी इस तरह की नंबर प्लेटों की बोली लगाते रहेंगे।

Rolls Royce, Rolls royce car number plate, Registration number plate , Rolls royce cars in india, rolls royce starting price in india , balwinder sahaniD5 पंजीकरण संख्या इतिहास में अधिकारियों द्वारा बेची जाने वाली सबसे महंगी नंबर प्लेटों में से एक है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कार के रजिस्ट्रेशन नंबर को लेकर लोगें में गजब का क्रेज देखने को मिलता है, जिसमें भारतीय नंबर प्लेट और पंजीकरण संख्या के लिए बोली लगाने के लिए मशहुर हैं। विदेशो में इन मनपसंद नंबर के लिए जो बोली लगाई गई है, उनमें फिर से एक भारतीय ने सबको अचंभित कर दिया है। बता दें, दुबई में बसे एक भारतीय व्यापारी ने अपनी कार पर अपनी पसंद के नंबर को प्राप्त करने के लिए 60 करोड़ रुपये का भुगतान किया है।

बलविंदर सिंह साहनी ने “डी 5” नंबर के लिए इतनी बड़ी रकम का भुगतान किया है। जिसकी दुबई रोड एंड ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी ने नीलामी की है। बलविंदर सिंह साहनी को दुबई में अबू सबा के नाम से भी जाना जाता है। इनका मानना है कि उनका भाग्यशाली नंबर “9” है, यही कारण है कि उन्होंने इस संख्या के लिए इतनी बड़ी राशि का भुगतान किया।

साहनी को विशेष संख्याओं की सीरीज को इकट्ठा करना बेहद पसंद है। उनके द्वारा खरीदी गई यह पहली  पंजीकरण संख्या नहीं है। इससे पहले भी बलविंदर साहनी ने दुबई में “O5” पंजीकरण संख्या खरीदी थी, जिसके लिए उन्होंने 25 मिलियन दिरहम यानी 45.3 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। बलविंदर का कहना है कि वह भविष्य में भी इस तरह की नंबर प्लेटों की बोली लगाते रहेंगे।

बता दें, D5 पंजीकरण संख्या इतिहास में अधिकारियों द्वारा बेची जाने वाली सबसे महंगी नंबर प्लेटों में से एक है। दुबई रोड एंड ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी द्वारा आयोजित बोली प्रक्रिया में 80 नंबर प्लेटों की बोली लगाने के लिए करीब 300 से अधिक बोलीदाताओं को शामिल किया गया था। बता दें, साहनी कई लक्जरी और कई रोल्स रॉयस वाहनों के मालिक हैं। उनके गैराज में 100 से ज्यादा कारें शामिल हैं।

Next Stories
1 TVS Zeppelin भारत में जल्द होगी लॉन्च, सेगमेंट की लीडर Pulsar और Apache से होगा मुकाबला, कीमत हो सकती है 1.20 लाख से शुरू !
2 Toyota Yaris BS6 इंजन के साथ भारत में होगी लॉन्च,कीमत और फीचर्स में होंगे बड़े बदलाव, 9 लाख से शुरू हो सकती है कीमत!
3 MG ZS EV : देश की सबसे सुरक्षित इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग 50,000 रुपये से हुई शुरू, सिंगल चार्ज में 340km रेंज का कंपनी कर रही दावा
आज का राशिफल
X