ताज़ा खबर
 

Indian Army की शान में TVS ने लांच किया Star City Plus Kargil बाइक, जानिए खूबियां

इसमें ड्यूअल टोन पेंट का इस्तेमाल किया गया है। बाइक के फ्यूल टैंक पर आर्मी के कैमोफ्लेज को पेंट किया गया है, जो कि सेना की वर्दी के रंग से मिलती जुलती है।

Author February 15, 2019 8:51 PM
टीवीएस स्टार सिटी प्लस करगिल एडिशन।

TVS Star City Plus ‘Kargil’ Edition- देश की प्रमुख दोपिहया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस ने भारतीय सेना से प्रेरित होकर अपनी लोकप्रिय कम्यूटर बाइक TVS Star City Plus का करगिल एडिशन लांच किया है‌। अब ये बाइक डीलर्स तक पहुंचना शुरू हो चुकी है। कंपनी ने इस बाइक के डिजाइन में कुछ बदलाव कर इसे पेश किया है।

नई TVS Star City Plus ‘Kargil’ एडिशन बाइक के टॉप एंड वैरिएंट के साथ आ रहा है। इस नई बाइक की कीमत में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। ये पुरानी कीमत पर ही उपलब्ध है। इसमें ड्यूअल टोन पेंट का इस्तेमाल किया गया है। बाइक के फ्यूल टैंक पर आर्मी के कैमोफ्लेज को पेंट किया गया है, जो कि सेना की वर्दी के रंग से मिलती जुलती है।

इसके अलावा बाइक का ज्यादातर हिस्सा सफेद रंग में है। बाइक के साइड टैंक, ग्रैब रेल, साइड पैनल्स, हेडलैम्प कॉउल पर कंपनी ने आर्मी के कैमोफ्लेज पेंट का इस्तेमाल किया है। बाइक की ग्राफिक और पेंट अलावा कंपनी ने इसकी तकनीक आदि में कोई भी बदलाव नहीं किया है।

ये बाइक पहले की ही तरह 109.7 सीसी की क्षमता के सिंगल सिलेंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन के साथ पेश की गई है। इसमें 4 स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का प्रयोग किया गया है। इस बाइक का इंजन 8.4 बीएचपी का पॉवर और 8.7 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके फ्रंट में 130 एमएम का ड्रम ब्रेक और पिछले हिस्से में 110 एमएम का ड्रम ब्रेक शामिल किया गया है। हालांकि ब्रेकिंग को और भी ज्यादा प्रभा​वी बनाने के लिए इसमें सिंक्रोनाइज्ड ब्रेकिंग सिस्टम (SBS) का प्रयोग किया गया है। जो कि तेज रफ्तार के दौरान भी संतुलित ब्रेकिंग प्रदान करता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App