ताज़ा खबर
 

Global NCAP की 5 स्टार रेटिंग के साथ 6 लाख में खरीदें भारत की सबसे सुरक्षित कार

अगर आप एक कार खरीदन का प्लान कर रहे है तो यहां जान लीजिए 6 लाख के बजट में आने वाली सबसे सुरक्षित कार की पूरी डिटेल।

ये है 6 लाख के बजट में भारत की सबसे सुरक्षित कार। (फोटो- TATA)

भारत में लोग जब कार खरीदने जाते हैं तो उसके तमाम फीचर्स के बारे में अच्छे से जांच पड़ताल करते हैं जैसे माइलेज, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन लेकिन अक्सर जिस मुख्य फीचर के बारे में भूल जाते हैं वो है कार का सेफ्टी फीचर्स।

कार के सेफ्टी फीचर्स को नजरअंदाज करने का खामियाजा अक्सर दुर्घटना के वक्त गंभीर चोटों के रूप में उठाना पड़ जाता है। जिसको ध्यान में रखते हुए हम आपको बता रहे हैं उस कार के बारे में जो न सिर्फ आपके बजट में आएगी बल्कि सड़क पर चलते हुए आपको सुरक्षित भी महसूस कराएगी।

हम बात कर रहे हैं देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की अल्ट्रोज कार के बारे में जो न सिर्फ कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों में शुमार है बल्कि इसको मिली है भारत की सबसे सुरक्षित कार होने की ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट की 5 स्टार रेटिंग।

टाटा मोटर्स ने अपनी इस कार को 6 वेरिएंट में लॉन्च किया है जिसमें कंपनी ने पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्प दिए हैं। जिसके पेट्रोल इंजन की बात की जाए तो ये 1199 सीसी वाला ये इंजन 86 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। (ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

इस कार के फीचर्स में कंपनी ने क्रूज कंट्रोल, रियर एसी वेंट, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रेन सेंसिंग वाइपर, एडजस्ट हो सकने वाली ड्राइवर सीट, 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और हरमन साउंड सिस्टम जैसे फीचर दिए हैं।

बात करें इसके सेफ्टी फीचर्स के बारे में तो इसमें एबीएस, ईबीडी, फ्रंट सीटों पर ड्यूल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, आईएमओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट, सीट बेल्ड रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट अलार्म भी दिया गया है। इस कार की सबसे बड़ी खासियत है कि इसको ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है जो इसको बनाती है भारत की सबसे सुरक्षित कार

इस कार की माइलेज की बात की जाए तो कंपनी का दावा है कि ये कार 19 से लेकर 25 किलोमीटर तक की माइलेज देने में सक्षम है। टाटा अल्ट्रोज की शुरुआती कीमत 5.79 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 9.55 लाख रुपये हो जाती है। इसके अलावा इसकी ओन रोड कीमत की बात करें तो 9,99,55 कीमत वाले डीजल वेरिएंट बेस मॉडल की कीमत 7,99.800 रुपये हो जाती है।

Next Stories
1 पूरे 55 हजार बचाएंगे जब 20 हजार में घर लाएंगे Yamaha FZ, मिलेगी 12 महीने की वारंटी
2 मात्र 25 हजार की डाउन पेमेंट पर 1.6 लाख में खरीदें Ford Figo, मिलेगी 7 दिन की मनी बैक गारंटी
3 अब 12 नहीं मात्र 4 लाख में खरीदें Mahindra Scorpio, 7 दिनों की मनी बैक गारंटी के साथ मिलेगा लोन और  EMI का प्लान
आज का राशिफल
X