ताज़ा खबर
 

सिंगल चार्ज पर 200 KM चलेगी, देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Storm R3, जानिए फीचर्स और कीमत

देश में लॉन्च होने वाली है सबसे सस्ती 2 सीटर इलेक्ट्रिक कार जिसको आप मात्र 10 हजार में बुक कर सकते हैं।

Edited By भरत सिंह दिवाकर नई दिल्ली | Updated: April 24, 2021 10:04 AM
सिंगल चार्ज पर 200 किलोमटीर चलेगी देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार ( फोटो- STORM)

पिछले कुछ सालों में पूरे भारत सहित पूरे विश्व के ऑटोमोबाइल सेक्टर में एक बड़ा बदलाव आया है जिसमें पेट्रोल और डीजल कारों के बीच इलेक्ट्रिक कारों की मांग में जबरदस्त उछाल आया है।

जिसके बाद तमाम प्रमुख कार निर्माता कंपनियों ने ग्राहकों के लिए अच्छे फीचर्स वाली लग्जरी इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन शुरु कर दिया है जिसके बीच में कंपनियों ने उन ग्राहकों पर भी नजर बना रखी है जो कम बजट में इलेक्ट्रिक कार चाहते हैं। और इसी को देखते हुए हम आपको बताने जा रहे हैं भारत में लॉन्च होने वाली सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार के बारे में लेकिन इसके बारे में जानने से पहले ये भी जान लीजिए कि भारत में इस कार के लिए एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है।

Strom R3 वो कार है जो कहलाएगी भारत की सबसे सस्ती कार जिसे बनाया है स्ट्रॉम मोटर्स कंपनी ने। ये कार एक थ्री-व्हीलर है जिसमें दो यात्री बैठ सकते हैं।  कार के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कार में टचस्क्रीन मिलेगी जिसमें वॉइस कंट्रोल का फीचर दिया गया है।

इतना ही नहीं कंपनी ने ग्राहकों की जरूरतों और उनके ड्राइविंग स्टाइल को देखते हुए कार में 3 ड्राइव मोड रखे हैं जिसमें इको, नॉर्मल के अलावा स्पोर्ट्स मोड भी शामिल है। कार में एक अच्छा साउंड सिस्टम दिया गया है साथ ही इस कार पर पूरे तीन साल की वारंटी भी कंपनी की तरफ से दी जा रही है।  (ये भी पढ़ें- भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

कंपनी के मुताबिक Strom R3 एक बार चार्ज करने के बाद ये कार 200 किलोमीटर तक चल सकती है।  इस कार में लिथियम बैटरी दी गई है जो फुल चार्ज होने में 3 घंटे का समय लेती है। कंपनी इस कार पर 1 लाख किलोमीटर या तीन साल की वारंटी दे रही है।

भारत में इस कार के लिए कंपनी ने प्री बुकिंग शुरू कर दी है जिसमें सिर्फ 10 हजार रुपये देकर इस कार को बुक कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस कार को 4.5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च करने वाली है।

प्रीमियम फीचर्स और बड़े सनरूफ के साथ आने वाली ये मिनी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होने होते ही भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार का तमगा हासिल कर लेगी। इस का कार सीधा मुकाबला महिंद्रा और टाटा की इलेक्ट्रिक कारों से होना तय माना जा रहा है।

Next Stories
1 Ford Vs Tata: Tiago या Figo जानिए कौन है कम बजट में बेस्ट डीजल कार
2 मात्र 15 हजार में खरीदें 95 हजार रुपये वाली Bajaj Pulsar बाइक, मिलेगी 5 साल की वैलिडिटी
3 3.5 लाख में खरीदें, 10 लाख रुपये वाली Mahindra Bolero, जानिए क्या है ऑफर
आज का राशिफल
X