ताज़ा खबर
 

इस देश में कारों को चट्टान से गिराने की अनोखी परंपरा, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो! देखें इस अजीब समारोह के पीछे क्या है वजह

खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि इस समय अलास्का में 24 घंटे डेलाइट होती है। तो ऐसे में लोग आतिशबाजी का मजा नहीं ले सकते जिसके लिए वह मनोरंजन के रूप में इसे चुनते हैं।

Alaskans Celebrate Independence Day By Launching Cars Off A Cliffअलास्का के ग्लेशियरियूव में एक चट्टान से कारों को गिराने की यहां अनोखी परंपरा है,

दुनिया भर में जब भी कोई देश अपना स्वतंत्रता दिवस मनाता है तो जयकारे, आतिशबाजी और बड़ी सभाएं आम होती हैं। लेकिन क्या हो अगर किसी देश में कारों को पहाड़ो से गिराने पर ही स्वतंत्रता दिवस को मनाया जाए। ये मामला अमेरिका के अलास्का का है। दरअसल हाल ही में अलास्का में इस साल जुलाई के शुरुआत में आयोजित किए गए एक समारोह में गाड़ियों को चट्टान से गिराने का एक वीडियो इंटरनेट पर खूब देखा जा रहा है।

अलास्का के ग्लेशियरियूव में एक चट्टान से कारों को गिराने की यहां अनोखी परंपरा है, और यह वीडियो भी इसी परंपरा का एक हिस्सा है। पोस्ट किए गए एक वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे कन्वर्टिबल से लेकर पिकअप तक सभी वाहन चट्टान पर से छलांग लगा रहे हैं। हालांकि यहां सोचने वाली बात यह है कि अंदर बैठे व्यक्ति को इसमें जान का खतरा हो सकता है , तो बता दें, इसमें अंदर कोई भी व्यक्ति नहीं होता है। ये वाहन एक रैंप पर पहुंचकर एक सीमित रेखा से उड़ान भरने लगते हैं।

इस तरह के समारोह में वाहनों की हालात सोचने वाली हो सकती है, लेकिन जानकारी के लिए बताते चलें कि ये सभी वाहन पुराने हैं, और स्क्रैपर्स से इन्हें लेकर लाया जाता है। और क्योंकि कोई भी वाहनों के अंदर भी कोई नहीं होता है, तो इसलिए इसमें जान और माल का कोई खतरा नहीं है।

खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि इस समय अलास्का में 24 घंटे डेलाइट होती है। तो ऐसे में लोग आतिशबाजी का मजा नहीं ले सकते जिसके लिए वह मनोरंजन के रूप में इसे चुनते हैं। इसके लिए कुछ ज्यादा मेहनत करने की भी जरूरत नहीं होती है, बस एक कार को उठाकर आसमान से फेंकना होता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शहरों के मुकाबले ग्रामीण इलाकों में बिक रही हैं ज्यादा कारें! Maruti ने जून महीने में दर्ज की 40% की बढ़ोत्तरी, जानिए क्या है वजह
2 देखें वो 5 वजह जिनकी वजह से Royal Enfield Classic भारतीय बाजार में हुई मशहूर, 10 कलर विकल्प के साथ शुरुआती कीमत 1.57 लाख रुपये!
3 नई Mahindra Thar टेस्टिंग के दौरान एक बार फिर आई नजर, देखें भारत में लांचिंग से लेकर कीमत तक की पूरी डिटेल!
ये पढ़ा क्या?
X