ताज़ा खबर
 

बड़ी खबर! Hyundai ला रही है नई सिडान कार Aura, कम कीमत और फीचर्स से देगी Maruti Dzire को टक्कर

Hyundai Aura में कंपनी अपने पारंपरिक कास्कैडिंग ग्रिल और हनी कॉम्ब डिजाइन का प्रयोग करेगी। इस कार को हाल ही में पेश किए गए हैचबैक Grand i10 Nios के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। ये कार सीधे तौर पर Maruti Dzire को टक्कर देगी।

Author Updated: November 12, 2019 2:34 PM
प्रतिकात्मक तस्वीर: Hyundai Aura मौजूदा मॉडल Xcent को रिप्लेस कर सकती है।

Hyundai Aura Price & Features: दक्षिण कोरिया की प्रमुख कार निर्माता कंपनी Hyundai भारतीय बाजार में एक नई सिडान कार Aura को पेश करने की तैयारी कर रही है। कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली ये एंट्री लेवल सब 4 मीटर सिडान कार होगी। सबसे खास बात ये है कि इस कार को हाल ही में पेश किए गए हैचबैक Grand i10 Nios के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

जानकारी के मुताबिक भारतीय बाजार में ये कार कंपनी की मौजूदा मॉडल Xcent को रिप्लेस कर सकती है। इसके अलावा इसकी कीमत Verna से कम होगी। कंपनी का दावा है कि ये कार मॉडर्न तकनीक, आधुनिक डिजाइन और बेहतरीन फीचर्स से लैस होगी। इसका डिजाइन कंपनी के सिडान फैमिली से ही प्रेरित होगा।

ऑटोकार में छपी रिपोर्ट के अनुसार इस कार के डिजाइन में थोड़ी बहुत Elantra की भी झलक देखने को मिल सकती है। इसके अलावा नई Hyundai Aura में कंपनी अपने पारंपरिक कास्कैडिंग ग्रिल और हनी कॉम्ब डिजाइन का प्रयोग करेगी। इसके अलावा इसमें बूम्बरैंग शेप का
LED डे टाइम रनिंग लाइट्स का भी प्रयोग किया जाएगा।

कार के पिछले हिस्से में कंपनी बूट लीड के नीचे नंबर प्लेट देगी और पीछे के बंपर को भी आकर्षक शॉर्प लुक दिया जाएगा। टेल लाइट्स में LED का भी बखूबी प्रयोग देखने को मिलेगा। जैसा कि कंपनी ने इस कार को नाम दिया है ‘Aura’ तो पूरी उम्मीद है कि ये कार फीचर्स और डिजाइन से सबको प्रभावित करेगी।

इस कार में कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल और डीजल इंजन प्रयोग कर सकती है। इसके अलावा इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया जाएगा। ये कार ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ भी बाजार में उपलब्ध होगी। फीचर्स के मामले में भी ये कार काफी शानदार होगी, इस कार में 8 इंच का ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम, पिछली पंक्ति में AC वेंट्स, डुअल टोन इंटीरियर, हुंडई ब्लू लिंक कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स मिलेंगे।

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रब्यूशन (EBD), ओवर स्पीडिंग अलर्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स को बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया गया है। बता दें कि, भारतीय बाजार में लांच होने के बाद ये कार सीधे तौर पर Maruti Dzire को टक्कर देगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Royal Enfield की “रानीसा”, जानिए क्या हैं इस बाइक के फीचर्स और क्यों रखा ये नाम
2 जानिए क्या होता है Cruise Control! अगर ऑपरेट करने में की लापरवाही तो जान भी ले सकता है ये फीचर 
3 मंदी जारी है! Maruti Suzuki ने लगातार नौवें महीने 21 प्रतिशत तक घटाया उत्पादन
जस्‍ट नाउ
X