ताज़ा खबर
 

Hyundai की जुलाई में लॉन्च होंगी ये दो शानदार गाड़ियां, देखें कीमत, फीचर्स और इंजन से जुड़ी पूरी जानकारी!

Hyundai Tucson फेसलिफ्ट एसयूवी में बीएस6 कंम्पलाइंट पॉवरट्रेन के साथ एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई खास बदलाव देखने को मिलेंगे।

Hyundai TucsonHyundai Tucson में बतौर इंजन 2.0 लीटर का टर्बो डीजल और 2.0 लीटर की एस्पिरेटिड पेट्रोल यूनिट दी जाएगी।

Upcoming Hyundai Cars: भारत में लॉकडाउनक के बाद अब वाहन निर्माता कंपनियां मार्केट में एक बार फिर से अपनी गाड़ियों की लांचिंग करने की तैयारी कर रहे हैं। बता दें, जुलाई के आने वाले कुछ हफ्तों में दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी हुंडई अपनी दो नई कारों को लॉन्च करने जा रही है। जिसमें 2020 Hyundai Tucson फेसलिफ्ट और Hyundai venue का iMT वेरिएंट शामिल होगा। आइए विस्तार से बताते हैं दोनों गाड़ियों की जानकारी:

Hyundai Tucson फेसलिफ्ट इंजन विकल्प: टक्सन फेसलिफ्ट की बात करें तो इस एसयूवी में BS6 कंम्पलाइंट पॉवरट्रेन के साथ एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई खास बदलाव देखने को मिलेंगे। वहीं इसमें बतौर इंजन 2.0 लीटर का टर्बो डीजल और 2.0 लीटर की एस्पिरेटिड पेट्रोल यूनिट दी जाएगी। जिसमें 2.0 लीटर का टर्बो डीजल इंजन 400Nm टॉर्क के साथ 182bhp की पावर और 2.0 लीटर का एस्पिरेटिड पेट्रोल इंजन 192Nm टॉर्क के साथ 150bhp की पावर प्रदान करेगा। बता दें, दोनों इंजन एक टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होंगे। वहीं जहां पेट्रोल मॉडल 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आएगा। वहीं डीजल में ऑल-न्यू 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा।

Hyundai Tucson में मिलने वाले बदलाव:  टक्सन फेसलिफ्ट में बड़ी कैस्केडिंग ग्रिल, अपडेटेड बंपर और फुल एलईडी हेडलैंप्स दिए जाएंगे। इसके साथ ही इसमें नए डिजाइन की एलॉय व्हील,डैशबोर्ड पर नया डिज़ाइन, दोबारा से डिजाइन किया गया सेंटर कंसोल, नए एसी वेंट के साथ 8.0 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम भी दिया गया है। बता दें, नई इंफोटेनमेंट यूनिट में अब हुंडई का ब्लूलिंक कनेक्टिविटी भी मिलेगा। इसके अलावा पैनोरमिक सनरूफ, एक वायरलेस चार्जर और एक 8-वे इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल सीट भी जोड़े गए हैं।

Hyundai Venue iMT: जुलाई में लॉन्च होने वाला दूसरा हुंडई मॉडल नया हुंडई वेन्यू का iMT वेरिएंट होगा। कार निर्माता का कहना है कि यह iMT (इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन) गियरबॉक्स तकनीक फर्स्ट-इन-इंडस्ट्री है, यानी इस सेक्टर में इससे पहले इस तरह की तकनीक का इस्तेमाल नहीं किया गया है। यह एक दो-पेडल से लैस क्लच-लेस सिस्टम है जो 120bhp की पावर वाले 1.0 लीटर डायरेक्ट-इंजेक्शन टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। Hyundai venue BS6 भारत में मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 1.0 लीटर टी-जीडीआई मोटर में उपलब्ध है। इसकी कीमत 8.46 लाख रुपये से लेकर 10.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच तय की गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Mahindra Scorpio से लेकर Bolero तक पर कंपनी दे रही है 3.5 लाख रुपये तक का डिस्काउंट! जानें जुलाई में कौन-सी SUV खरीदने पर होगा फायदा
2 Benelli Imperiale 400 या Royal Enfield की दमदार Classic 350, जानिए दोनों में कौन है आपके लिए पैसा वसूल बाइक! पढें पूरी डिटेल
3 UP Lockdown: उत्तर प्रदेश में लागू हुआ 55 घंटे का लॉकडाउन! घर से गाड़ी निकालने से पहले जान लें यह जरूरी नियम
ये पढ़ा क्या?
X