X

Hyundai Xcent में बढ़े सेफ्टी के फीचर्स, अब सभी मॉडलों में मिलेंगे ये फीचर्स

Hyundai Xcent New Variant launch: हुंडई एक्सेंट का मुकाबला मारुति सुुजकी डिजायर और होंडा अमेज से है। इन दोनों ही कारों में ड्यूल एयरबैग और एबीएस का फीचर दिया गया है।

Hyundai ने अपनी सेडान कार Xcent में नए फीचर्स एड कर दिए हैं। एड किए गए नए फीचर सेफ्टी के लिए हैं। Hyundai Xcent में अब एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और EBD सुविधा के साथ आएगी। वहीं, इस कार के सभी वेरिएंट पिछले साल अप्रैल से ही स्टैंडर्ड ड्यूल एयरबैग्स के साथ उपलब्ध हैं। यह सुविधा उस समय कार में हुए बदलावों के दौरान ही दे दी गई थी। खासबात यह है कि हुंडई एक्सेंट की कंपटीटर होंडा अमेज और डिजायर में ABS व ड्यूल एयरबैग की सुविधा तो है, लेकिन इन दोनों में ईबीडी नहीं है। एक्सेंट के लिए यह एक अडवॉन्टेज साबित हो सकता है। एक्सेंट अब चार वेरिएंट में उपलब्ध है। इनमें E, S, SX और SX (O) शामिल है।

इंजन और पावर: इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1.2 लीटर कापा 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 82bHP की पावर और 114 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर पेट्रोल में 20.14 किमी तक का माइलेज देगी। वहीं इसका ऑटोमैटिक वेरिएंट प्रति लीटर में 17.36 किमी का माइलेज दे सकता है। वहीं इस कार में 1.2 लीटर का  डीजल इंजन दिया गया है जो कि 74bHP की पावर और 190 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर डीजल में 25.4 किमी का माइलेज दे सकती है। इंटीरिअर की बात करें तो नई एक्सेंट में ड्यूल टोन डैशबोर्ड, 7-इंच टचस्क्रीन इनफोटेन्मेंट दिया गया है।

 

इनसे है मुकाबला: हुंडई एक्सेंट का मुकाबला मारुति सुुजकी डिजायर और होंडा अमेज से है। इन दोनों ही कारों में ड्यूल एयरबैग और एबीएस का फीचर दिया गया है, लेकिन ईबीडी नहीं दिया गया है। अब इस खास फीचर की वजह से हुंडई एक्सेंट की बिक्री में इजाफा हो सकता है।

कीमत: कीमत की बात की जाए तो हुंडई एक्सेंट पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 5.5 लाख रुपये से 7.69 लाख रुपये तक है। डीजल वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 6.42 लाख रुपये से 8.61 लाख रुपये तक है। हुंडई एक्सेंट 4 अलग-अलग वेरिएंट्स में उपलब्ध है, जो कि E, S, SX और SX (O) हैं।

  • Tags: Hyundai,