ताज़ा खबर
 

मारुति ऑल्टो से कम दाम में मिल रही है Hyundai Verna, कई और यूज्ड लग्जरी कारें हैं सस्ते में उपलब्ध

पुरानी कारों को बेचने वाली वेबसाइट https://droom.in/ पर आप कई लग्जरी कारों को सही दाम पर हासिल कर सकते हैं। जैसे Honda Jazz कार आप सिर्फ 6,25,000 रुपये की रकम में हासिल कर सकते हैं, जो सिर्फ 12,000 किलोमीटर ही चली है।

USED CARSपार्किंग एरिया में खड़ी पुरानी गाड़ियां। (File)

इस साल की शुरुआत से ही चल रहे कोरोना संकट के चलते देश में निजी वाहनों की मांग में तेजी से इजाफा हुआ है। हालांकि नई कार खरीदना काफी महंगा है, ऐसे में यूज्ड कारों की सेल की मांग ज्यादा देखने को मिल रही है। यदि आप भी इस कठिन दौर में सार्वजनिक परिवहन से यात्रा की बजाय अपनी कार खरीदना चाहते हैं तो यूज्ड कार आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकती है। यहां तक कि आप ऑल्टो के बजट में Hyundai Verna और अन्य लग्जरी कारें खरीद सकते हैं। आइए जानते हैं, कैसे आप अपने बजट में खरीद सकते हैं अच्छी कार…

पुरानी कारों को बेचने वाली वेबसाइट https://droom.in/ पर आप कई लग्जरी कारों को सही दाम पर हासिल कर सकते हैं। जैसे Honda Jazz कार आप सिर्फ 6,25,000 रुपये की रकम में हासिल कर सकते हैं, जो सिर्फ 12,000 किलोमीटर ही चली है। इसके अलावा सिडान कारों में काफी चर्चित Hyundai Verna आप सिर्फ 2 लाख 10 हजार रुपये में हासिल कर सकते हैं। यह कार 1,68,000 किलोमीटर चली है।

यही नहीं लग्जरी कार खरीदने का सपना यदि आप देखते रहे हैं तो महज 13,30,000 रुपये में आप BMW 3 सीरीज कार खरीद सकते हैं। यह कार सिर्फ 44,000 किलोमीटर ही चली है। मेंटनेंस कॉस्ट कम होने के चलते लोकप्रिय मारुति सुजुकी की सिडान कार SX4 भी आप 2,20,000 रुपये में खरीद सकते हैं। यह कार 30,000 किलोमीटर चली है। Mahindra TUV300 कार भी आप 6,96,096 रुपये में हासिल कर सकते हैं। यदि आप SUV के शौकीन हैं तो इस कार को खरीद सकते हैं।

गौरतलब है कि कोरोना के इस दौर में यूज्ड कारों की मांग में तेजी से इजाफा हुआ है। इस माहौल का फायदा उठाने के मकसद से ‘कारदेखो’ कंपनी ने ऐसी कारों के ‘ऑफलाइन स्टोर’ खोलने का फैसला किया है। कंपनी अगले छह महीने में ऐसे 50 स्टोर खोलेगी, जहां पुरानी कारें बेची जा सकेंगी। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कोरोना से सामने आई चुनौती के बीच लोग अपना वाहन अपनाने पर ज्यादा जोर दे रहे हैं और ऐसे में विशेष रूप से दो से पांच लाख रुपये मूल्य की पुरानी या उपयोगशुदा (सेकंड हैंड) कारों की मांग तेजी से बढ़ी है।

Next Stories
1 लोन पर कार खरीदने से पहले रखें इन बातों का ध्यान, वरना फंस जाएंगे कर्ज के संकट में, जानें डिटेल में हर बात
2 कार कंपनियों से अलग राह पर चली मारुति सुजुकी, सरकार का समर्थन कर कहा- फिलहाल टैक्स में कटौती की जरूरत नहीं
3 TVS Jupiter स्कूटी माइलेज में दे रही ज्यादा फायदा, जानें- क्या है कीमत और क्या हैं एक्स्ट्रा फीचर्स
यह पढ़ा क्या?
X