ताज़ा खबर
 

Hyundai Venue खरीदने की सोच रहे हैं, तो जान लीजिए वेटिंग पीरियड! इस वैरिएंट की है सबसे ज्यादा डिमांड

Hyundai Venue में कंपनी ने 30 कनेक्टिविटी फीचर्स को भी शामिल किया गया है। जिसमें से 10 फीचर्स को कंपनी ने खास कर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया है।

Hyundai Venue देश की पहली कनेक्टेड एसयूवी है।

Hyundai Venue Waiting Period: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने बीते 21 मई को भारतीय बाजार में अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Venue को लांच किया था। बेहद ही कम समय में इस एसयूवी ने ग्राहकों के बीच अपनी शानदार पैठ बना ली है। अब तक कंपनी ने इस एसयूवी के 20,000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की है। इसी के साथ इस एसयूवी का वेटिंग पीरियड भी आसमान छू रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मौजूदा समय में Hyundai Venue के लिए वेटिंग पीरियड दो महीने तक पहुंच गया है। जानकारों का मानना है कि आने वाले समय में ये वेटिंग पीरियड और भी बढ़ सकता है। कंपनी ने Hyundai Venue को महज 6.5 लाख रुपये की शुरूआती कीमत में पेश किया है। ये देश की पहली इंटरनेट कनेक्टेड एसयूवी है जिसमें कंपनी ने इनबिल्ट 4G सिमकार्ड का प्रयोग किया है।

इसके अलावा इसमें 30 कनेक्टिविटी फीचर्स को भी शामिल किया गया है। जिसमें से 10 फीचर्स को कंपनी ने खास कर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया है। Hyundai Venue को कंपनी ने दो पेट्रोल और एक डीजल वैरिएंट के साथ लांच किया है। इसके पेट्रोल में कंपनी ने 1.2 लीटर और 1.0 लीटर टर्बो चार्ज इंजन का प्रयोग किया है। वहीं इसके डीजल वैरिएंट में कंपनी ने 1.4 लीटर डीजल इंजन का प्रयोग किया है।

इस वैरिएंट की है सबसे ज्यादा डिमांड: डीलरशिप द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार जब से कंपनी ने इस एसयूवी को लांच किया है तब से सके पेट्रोल वैरिएंट की सबसे ज्यादा बुकिंग हुई है। वहीं पेट्रोल में 1.0 लीटर टर्बो चार्ज इंजन वाले वैरिएंट की डिमांड सबसे ज्यादा है। क्योंकि इस वैरिएंट का इंजन ज्यादा पावरफुल है, इसके अलावा इसमें फीचर्स भी काफी आकर्षक हैं। इसके मैनुअल ट्रांसमिशन वैरिएंट की शुरुआती कीमत 8.21 लाख रुपये है और डुअल क्लच वैरिएंट की कीमत 9.35 लाख रुपये है।

इस वैरिएंट में 3 सिलिंडर युक्त टर्बो चार्ज इंजन का प्रयोग किया गया है जो कि 120 बीएचपी की पावर और 172 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें कंपनी ने 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 7 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का प्रयोग किया गया है। ये वैरिएंट 18.27 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करती है। इसके अलावा 1.2 लीटर पेट्रोल वैरिएंट को भी ग्राहक ज्यादा प्राथमिकता दे रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X