ताज़ा खबर
 

Hyundai Venue: इन 5 फीचर्स के चलते सेग्मेंट में सबसे अलग है ये SUV, इसलिए लोग कर रहे हैं पसंद

Hyundai Venue में कंपनी ने 30 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किया है। इनमें से 10 फीचर्स को कंपनी ने खासकर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया है। इसके अलावा इसकी कीमत भी काफी कम है जो कि ग्राहकों के आकर्षण का प्रमुख कारण है।

Author Updated: June 1, 2019 9:51 AM
Hyundai Venue price, Hyundai Venue top features, Hyundai Venue important features, Hyundai Venue key features, Hyundai Venue price, Hyundai Venue specification, Hyundai Venue variants, Hyundai Venue engine optionHyundai Venue में कंपनी ने वॉयस रिकोग्नाइजेशन जैसे फीचर को शामिल किया है।

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने बीते महीने भारतीय बाजार में अपनी शानदार कॉम्पैक्ट एसयूवी Hyundai Venue को लांच कर दिया। कंपनी ने इस एसयूवी की शुरूआती कीमत महज 6.5 लाख रुपये तय की है जो कि ग्राहकों को तेजी से अपनी तरफ आकर्षित कर रही है। इसके अलावा इस एसयूवी में कंपनी ने कई ऐसे बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है जो कि ग्राहकों को खासे पसंद आ रहे हैं, तो आइये जानते हैं उन फीचर्स के बारे में —

1. ब्लू लिंक: Hyundai Venue में कंपनी ने पहली बार खास तकनीक ब्लू लिंक का प्रयोग किया है। इस तकनीक की मदद से आपकी एसयूवी हर वक्त इंटरनेट से कनेक्ट रहेगी। जिसके माध्यम से आप किसी भी आपात स्थिति में महज एक बटन को दबाकर कॉल सेंटर, सर्विस सेंटर या फिर इमरजेंशी कॉन्टैक्ट नंबर पर वॉयल कॉल और टेक्स्ट मैसेज के जरिए सूचना दे सकते हैं। इसमें दी गई SOS तकनीक मैसेज के साथ लोकेशन को भी इमरजेंशी नंबर पर साझा करेगी। इसके अलावा ब्लू लिंक तकनीक की मदद से आप कार के एसी को अपने मोबाइल फोन से स्टार्ट कर सकते हैं।

2. रियर AC वेंट्स: इस एसयूवी में कंपनी ने रियर AC वेंट्स को भी शामिल किया है। जो कि पिछली सीट पर बैठे हुए यात्रियों के चेहरे की दिशा में लगाया गया है। इस प्राइस सेग्मेंट में रियर AC वेंट काफी मायने रखता है। भारतीय बाजार में इस फीचर के प्रति ग्राहक काफी तेजी से आकर्षित होते हैं। इससे एसयूवी की कूलिंग भी काफी बेहतर रहती है।

3. डुअल क्लच ट्रांसमिशन: Hyundai Venue को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट में पेश किया है। इसके पेट्रोल वर्जन में दो इंजन विकल्प दिए गए हैं। सबसे ज्यादा डिमांड 1.0 टर्बो पेट्रोल इंजन की है। इसमें कंपनी ने 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रासंमिशन का प्रयोग किया है। एक सब फोर मीटर एसयूवी में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का दिया जाना इसकी खूबियों को और भी बढ़ाता है।

4. कनेक्टिविटी फीचर्स: फीचर्स के मामले में Hyundai Venue सेग्मेंट की बेहतरीन SUV में से एक है। इसमें कंपनी ने 30 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किया है। इनमें से 10 फीचर्स को कंपनी ने खासकर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया है। ये देश की पहली कनेक्टेड SUV है। इसमें कंपनी ने इनबिल्ट 4G सिमकार्ड दिया है जिससे आपकी SUV हमेशा स्मार्टफोन से कनेक्टेड रहेगी।

5. वॉयस रिकोग्नाइजेशन: Hyundai Venue में कंपनी ने एक बेहद ही खास फीचर को शामिल किया है जो कि इस सेग्मेंट में आपको पहली बार देखने को मिलेगा। ये SUV आपकी आवाज को पहचानेगी और आपके निर्देशों का पालन करेगी। इसमें कंपनी ने एक ऐसे सॉफ्टवेयर को शामिल किया है जो कि भारतीय एक्सेंट को भी आसानी से समझ सकेंगी। आप अपनी आवाज से एसयूवी के इन्फोटेंमेंट सिस्टम को संचालित कर सकेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kia Seltos: आ रही है है एक पावरफुल SUV, Hyundai Creta और Tata Harrier को देगी टक्कर! जानिए क्या है खास
2 भारत में बनी Honda Amaze चाइल्ड सेफ्टी में हुई फेल! NCAP क्रैश टेस्ट में मिला महज 1 स्टार
3 Aprilia Storm 125 हुई लांच, अब तक की सबसे किफायती है ये स्कूटर! देगी Honda Activa को टक्कर
ये पढ़ा क्या...
X