ताज़ा खबर
 

Hyundai लांच करेगी ये 5 कारें, 5G सिम कार्ड से लेकर कई कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस होंगी ये गाड़ियां

Hyundai इस साल भारतीय बाजार में अपने व्हीकल लाइन अप में कई बेहतरीन ​गाड़ियों को शामिल करने वाली है। फिलहाल देश को Hyundai venue का बेसब्री से इंतजार है।

Hyundai इस साल अपनी Kona इलेक्ट्रिक को भी लांच कर सकती है। (Photo- Official)

Hyundai Upcoming Cars 2019: देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Hyundai भारतीय बाजार में इस साल कई बेहतरीन गाड़ियों को लांच करने वाली है। कंपनी की इस योजना के अनुसार इस साल देश की सड़क पर 5 गाड़ियों को उतारा जाएगा। जिसमें Hyundai Venue एसयूवी से लेकर नई कार  Hyundai Kona भी शामिल है। हुंडई ने हाल ही में अपनी ब्लूलिंग तकनीक का खुलासा किया है और इस टेक्नोलॉजी का कंपनी अपनी आने वाली कारों में बखूबी प्रयोग करेगी। तो आइये जानते हैं उन कारों के बारे में जो हुंडई इस साल बाजार में उतारेगी।

1. Hyundai Venue: इस समय बाजार में सबसे ज्यादा चर्चा हुंडई की इस आने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू की हो रही है। इसे कंपनी आगामी 21 मई को आधिकारिक रुप से लांच करेगी। ये देश की पहली कनेक्टेड कार होगी। इसमें कंपनी ने 33 कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किया है जिसमें से 10 फीचर्स को खास कर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इसके अलावा ये एसयूवी के फीचर्स को आप अपने स्मार्टफोन से संचालित कर सकेंगे। हुंडई वेन्यू में कंपनी ने इनबिल्ट 5G सिम कार्ड का प्रयोग किया है। इसके अलावा कंपनी वारंटी पीरियड तक इसके साथ मुफ्त इंटरनेट डाटा भी देगी। कंपनी इस एसयूवी को 1.4 लीटर पेट्रोल, 1.4 लीटर डीजल और 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन के साथ लांच करेगी।

2. Hyundai Grand i10: हुंडई की लोकप्रिय हैचबैक Grand i10 के नए फेसलि​फ्ट संस्करण को कंपनी बहुत जल्द ही लांच करने वाली है। इस कार को टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट भी किया गया है। बता दें कि, कंपनी इसमें नए ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का प्रयोग करेगी। इसके अलावा एक्सटीरियर और इंटीरियर में भी बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। हालांकि कंपनी इसके इंजन और अन्य मैकेनिज्म में कोई बदलाव नहीं करेगी। लेकिन इसमें नए हेक्सागोनल फ्रंट ग्रिल, बड़े हेडलैंप्स और टेल लैंप्स मिलेंगे। इसके अलावा सबसे बड़ा बदलाव इसके आकार में किया गया है, ये कार मौजूदा मॉडल से ज्यादा चौड़ी होगी लेकिन इसकी उंचाई थोड़ी कम होगी।

3. Hyundai Kona: हुंडई इस साल एक इलेक्ट्रिक कार को भी बाजार में उतारने वाला है। इस साल कंपनी अपनी नई Hyundai Kona इलेक्ट्रिक को लांच कर सकती है। फिलहाल कंपनी इसे सीकेडी यूनिट के तौर पर बाजार में उतारेगी और बाद में इसका प्रोडक्शन यहीं पर किया जाएगा। आपको बता दें कि, इस कार में कंपनी ने 39.2 kWh और 64 kWh के दो अलग अलग बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है, जो कि क्रमश: 310 किलोमीटर और 480 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करते हैं।

4. Hyundai Elantra: हुंडई अपनी प्रीमियम सिडान कार एलेंट्रा के नए फेसलिफ्ट संस्करण को भी इस साल बाजार में उतार सकता है। इसमें कंपनी ने कई बदलाव किए है। इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर सहित नए फीचर्स को शामिल किया गया है। नई एलेंट्रा में कंपनी ने नई ग्रिल, नए हेडलैंप्स, नया बंपर, शार्प टेल लैंप्स और नई फॉगलैंप हाउसिंग का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जा रहा है। नई एलेंट्रा मौजूदा मॉडल से काफी बेहतर होगा।

5. Hyundai Tucson: भारतीय बाजार में प्रीमियम एसयूवी सेग्मेंट भी काफी मशहूर हो रहा है। वहीं हुंडई के व्हीकल लाइनअप में Hyundai Tucson प्रीमियम सेग्मेंट की कार है। कंपनी इसके नए वर्जन को इस साल लांच करेगी। इस एसयूवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों में खास बदलाव देखने को मिलेगा। इसमें नए कास्कैडिंग ग्रिल, LED हेडलैंप, फॉग लैंप हाउसिंग, नया बम्फर इत्यादि मिलेंगे। इसके अलावा इसके इंटीरियर में भी नए फीचर्स को शामिल किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App