ताज़ा खबर
 

Hyundai Venue से लेकर Tata Nexon तक ये हैं भारत की बेहतरीन कॉम्पेक्ट SUV, शुरुआती कीमत महज 6.69 लाख रुपये! पढ़ें डिटेल

हमारी सूची में अगली कार Mahindra Xuv300 है। इस कार की कीमत वर्तमान में 8.3 लाख रुपये से 12.69 लाख रुपये एक्स-शोरूम रखी गई है। BS6 XUV300 भारत में तीन ट्रिम W4, W6, W8 में उपलब्ध है।

Best Compact Suv cars in india, Best Compact Suv cars available in india, Hyundai venue price,Hyundai venue details, Tata Nexon car, Tata Nexon Suv, tata Nexon starting price, Ford Ecosport price, Mahindra Xuv300 price , Best Compact Suv to buyइस सूची में हमनें Nexon को भी शामिल किया है।

Best Sub-Compact Suv to Buy: भारत के लोगों में एसयूवी गाड़ियों के प्रति क्रेज देखें नहीं बनता है, लेकिन कीमत में अधिक होने के कारण ज्यादात्तर लोग इन्हें नहीं खरीद पाते हैं। हालांकि अब वाहन निर्माता कंपनियों ने ऐसे ही ग्राहकों के लिए एक नए सब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की शुरुआत कर दी है, ​जो कीमत में भी कम होती हैं, और इन्हें चलाकर आप दमदार एसयूवी गाड़ी खरीदने का सपना भी पूरा कर सकते हैं। अगर आप भी कम बजट में एसयूवी गाड़ी खरीदना चाहते हैं, तो आइए आपको बताते हैं मार्केट में मौजूद कुछ बेहतरीन गाड़ियों के बारे में:

Hyundai Venue: हमारी सूची की पहली कर हुंडई वेन्यू है। हुंडई वेन्यू के साथ कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में शामिल होने वाली आखिरी वाहन निर्माता कंपनी थी। कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट में इस एसयूवी को लोग सबसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इस कार में 1.2 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड इंजन में कंपनी ने 5 स्पीड गियरबॉक्स का प्रयोग किया है जो कि 83hp की पावर जेनरेट करता है। वहीं 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन में कंपनी ने 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया है। बता दें, इस कार की शुरुआती कीमत महज 6.69 लाख रुपये तय की गई है।

Tata Nexon: इस सूची में हमनें Nexon को भी शामिल किया है। देश की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने Nexon के रूप में भारत को पहली सबसे सुरक्षित कार दी थी। भारतीय बाजार में इस कार के पेट्रोल वैरिएंट की कीमत 6.95 लाख रुपये और डीजल वैरिएंट की कीमत 8.45 लाख रुपये रखी गई है। यह कार भारतीय बाजार में 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है। टाटा इन दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6-स्पीड AMT के साथ पेश करता है।

Mahindra Xuv300: हमारी सूची में अगली कार महिंद्रा की एक्सयूवी300 है। इस कार की कीमत वर्तमान में 8.3 लाख रुपये से 12.69 लाख रुपये एक्स-शोरूम रखी गई है। BS6 XUV300 भारत में तीन ट्रिम W4, W6, W8 में उपलब्ध है। जिसमें 1.5 लीटर ऑयल बर्नर का इस्तेमाल किया गया है। इस कार को Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग दी गई है। एक स्पोर्ट्ज़ वेरिएंट के साथ लॉन्च किया गया है।

Ford Ecosport: फोर्ड इकोस्पोर्ट की कीमत 8.04 लाख रुपये से 11.67 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच तय की गई है। इसे पांच वेरिएंट्स एंबिएंट, ट्रेंड, टाइटेनियम, टाइटेनियम + और एस में पेश किया गया है। यह कार दो इंजन 1.5-लीटर इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध है। जिसमें इसका 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 15.9kmpl और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ 14.7kmpl का माइलेज देने में सक्षम है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Alto से लेकर Hyundai Santro तक ये हैं देश की सस्ती CNG गाड़ियां, कीमत 4.76 लाख रुपये से शुरू! देती हैं 33.54 km/kg तक का माइलेज
2 Hero Electric Scooter पर डिस्काउंट का आज अंतिम दिन, महज 2,999 रुपये में घर बैठे कर सकते हैं बुक! पढ़ें डिटेल
3 MG ZS इलेक्ट्रिक कार के लिए फिर से शुरू हुई बुकिंग, सिंगल चार्ज में चलती है 340km! महज 50 मिनट में हो जाती है चार्ज, देखें डिटेल
IPL 2020
X