ताज़ा खबर
 

Hyundai Venue ने मचाया धमाल! महज 5 महीने में ही बिक गई 42,000 SUV, कंपनी ने दर्ज की 75,000 बुकिंग

Hyundai Venue को कंपनी ने देश की पहली कनेक्टेड कार के तौर पर पेश किया है। इसमें 30 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किया गया है। जिसमें से 10 फीचर्स को खास भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

Author Published on: October 14, 2019 9:06 AM
Hyundai Venue कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग गाड़ी है।

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने बीते मई महीने में भारतीय बाजार में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Hyundai Venue को लांच किया था। इस एसयूवी की शुरुआती कीमत महज 6.5 लाख रुपये तय की गई थी। लांच होते ही इस एसयूवी ने धूम मचा दी है और महज 5 महीने के भीतर ही कंपनी ने Hyundai Venue के 42,000 यूनिट्स की बिक्री कर ली है और अब तक इसके 75,000 यूनिट्स बुक हो चुके हैं।

Hyundai Venue के खरीदारों ने सबसे ज्यादा इसके ब्लूलिंक वैरिएंट को पसंद किया है, तकरीबन 50 प्रतिशत से ज्यादा लोगों ने इस वैरिएंट का चुनाव किया है। सबसे ज्यदा लोगों ने SX DCT और SX(O) वैरिएंट की बुकिंग की है। इससे ये साफ हो रहा है कि भारतीय बाजार में कनेक्टेड कार की डिमांड तेजी से बढ़ रही है।

सब फोर मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट में इस समय Hyundai Venue के बाद दूसरी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली एसयूवी Maruti Brezza है। बीते मई और सितंबर महीने के बीच इसकी 40,425 यूनिट्स की बिक्री हुई है। हालांकि ये एसयूवी केवल डीजल इंजन के साथ ही बाजार में उपलब्ध है, कंपनी जल्द ही इसके पेट्रोल वैरिएंट को पेश करने वाली है।

वहीं हुंडई वेन्यू में 30 कनेक्टिविटी फीचर्स को भी शामिल किया गया है। जिसमें से 10 फीचर्स को कंपनी ने खास कर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया है। Hyundai Venue को कंपनी ने दो पेट्रोल और एक डीजल वैरिएंट के साथ बाजार में पेश किया है। इसके पेट्रोल में कंपनी ने 1.2 लीटर और 1.0 लीटर टर्बो चार्ज इंजन का प्रयोग किया है। वहीं इसके डीजल वैरिएंट में कंपनी ने 1.4 लीटर डीजल इंजन का प्रयोग किया है।

Hyundai Venue को कंपनी ने देश की पहली कनेक्टेड कार के तौर पर पेश किया था। इसमें कंपनी ने 4जी सिमकार्ड को शामिल किया है जो कि हर वक्त एसयूवी को इंटरनेट से कनेक्टेड रखती है। इसका डीजल वैरिएंट 23.7 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करता है। वहीं इसका पेट्रोल वैरिएंट 17.52 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Royal Enfield लाने वाली है अपनी नई क्रूजर बाइक, ज्यादा माइलेज के साथ मिलेंगे ये फीचर्स!
2 कन्फर्म: Chetak Chic के नाम से Bajaj पेश करेगा नया इलेक्ट्रिक स्कूटर! जानिए कीमत और फीचर्स
3 जगुआर और लैंडरोवर ने भी दिया Tata Motors को झटका! ग्लोबल होलसेल बिक्री में 27 % की भारी गिरावट
जस्‍ट नाउ
X