ताज़ा खबर
 

Hyundai Venue की तस्वीरें आई सामने, 33 फीचर्स के साथ होगी देश की पहली कनेक्टेड SUV

Hyundai Venue को कंपनी आगामी 17 अप्रैल को दुनिया के सामने प्रदर्शित करेगी और भारतीय बाजार में इसे 21 मई को लांच किया जाएगा। इस एसयूवी में 33 कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किया गया है जिसमें से 10 फीचर्स को विशेषकर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

Author Updated: April 9, 2019 1:48 PM
Hyundai Venue को आप अपने स्मार्टफोन से भी संचालित कर सकेंगे।

Hyundai Venue Price, Features: दक्षिण कोरिया की प्रमुख कार निर्माता हुंडई अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Hyundai Venue को लांच करने तैयारियां पूरी कर चुकी है। अब कंपनी द्वारा इस एसयूवी का स्केच जारी किया गया है, जिससे इस एसयूवी से जुड़ी कई बातों का खुलासा हुआ है। कंपनी अपनी Hyundai Venue को आगामी 17 अप्रैल को प्रदर्शित करेगी। तो आइये जानते हैं इस एसयूवी के डिजाइन और तकनीक के बारे में —

हुंडई वेन्यू का एक्सटीरियर: इस स्केच को देखकर ये साफ हो रहा है कि कंपनी ने इसे अपनी ‘कोना’ एसयूवी से प्रेरित होकर तैयार किया है। इसका डिजाइन काफी हद तक कोना से मिलता जुलता है। इसमें भी ठीक वैसा ही मैसिव फ्रंट ग्रिल और ​स्लिम LED हेडलैंप लगाया गया है। हालांकि स्केच में गाड़ी पर बने हुए क्रीज लाइन उतने साफ नहीं हैं लेकिन उम्मीद है कि कंपनी इसे बेहतर लुक प्रदान करेगी।

Hyundai Venue के पिछले हिस्से को देख कर ये साफ हो रहा है कि कंपनी ने इसे C-pillar डिजाइन दिया है। इसके अलावा इसमें छोटे वर्गाकार टेल लाइट का प्रयोग किया गया है। एसयूवी के छत पर रूफ रेल को भी शामिल किया गया है, जो कि इसे स्पोर्टी लुक प्रदान करता है। इसके अलावा इसमें कंपनी इसमें 15 इंच का एलॉय व्हील दे सकती है।

Hyundai Venue में कंपनी 33 कनेक्टिविटी फीचर्स दे रही है।

हुंडई वेन्यू का इंटीरियर: यदि कार के भीतर की बात करें तो कंपनी ने इसमें अत्याधुनिक तकनीक और फीचर्स का प्रयोग किया है। जैसा कि कंपनी ने दावा किया है कि ये देश की पहली कनेक्टेड कार होगी। इसमें कंपनी इनबील्ट सिम कार्ड का भी प्रयोग कर रही है। जिसके लिए हुंडई ने वोडाफोन और आइडिया से साझेदारी की है। यानी कि ये कार हर वक्त इंटरनेट से कनेक्ट रहेगी। इसमें कंपनी क्लाइमेट कंट्रोल, एप्पल कार प्ले, ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम, मोबाइल कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स को शामिल करेगी।

कंपनी का दावा है कि इस एसयूवी में 33 कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किया गया है जिसमें से 10 फीचर्स को विशेषकर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। हाल ही में इस एसयूवी को पहाड़ी इलाकों में भी टेस्ट किया गया है। इसके अलावा इसमें ब्लूलिंग कनेक्टेड तकनीक का प्रयोग किया जा रहा है। आप इस एसयूवी के फीचर्स को अपने स्मार्टफोन से भी संचालित कर सकेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नवरात्रि डिस्काउंट ऑफर: Honda BR-V से लेकर City पर 90 हजार रुपये तक की छूट
2 रणबीर कपूर से लेकर अनंत अंबानी तक, आखिर सबकों क्यों पसंद है Mercedes G63 SUV
3 BMW Z4 भारत में हुई लांच, महज 4.5 सेकेंड में पकड़ती है 100 Km की रफ्तार, टॉप स्पीड 240 Kmph