ताज़ा खबर
 

Hyundai Venue ने Mahindra XUV300 को दी कड़ी चुनौती! इन फीचर्स के चलते बनी लोगों की पसंदीदा

Hyundai Venue में कंपनी ने पहली बार खास तकनीक ब्लू लिंक का प्रयोग किया है। इस तकनीक की मदद से आपकी एसयूवी हर वक्त इंटरनेट से कनेक्ट रहेगी। इस एसयूवी ने सेग्मेंट के दिग्गज Mahindra XUV300 को कड़ी चुनौती दी है।

Hyundai Venue को कंपनी ने बेहद ही कम कीमत में लांच किया है।

दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने बीते 21 मई को भारतीय बाजार में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Hyundai Venue को लांच किया था। बेहद ही कम समय में इस एसयूवी ने सेग्मेंट के दिग्गज Mahindra XUV300 को कड़ी चुनौती दी है। लांच होने के बाद कंपनी ने अकेले मई महीने में Hyundai Venue के कुल 7,049 यूनिट्स की बिक्री की है।

Hyundai Venue अब अपने सेग्मेंट की दूसरी बेस्ट सेलिंग एसयूवी बन चुकी है। इस सेग्मेंट में हुंडई वेन्यू ने सबसे बड़ी टक्कर महिंद्रा एक्सयूवी 300 को दी है। Maruti Brezza की बिक्री में बीते मई माह में तकरीबन 44 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। बीते मई महीने में कंपनी ने मारुति ब्रेजा के केवल 8,781 यूनिट्स की बिक्री की है जो कि वेन्यू से महज 1,000 यूनिट्स ज्यादा है।

हुंडई द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार वेन्यू की 1.0 लीटर पेट्रोल वैॅरिएंट की डिमांड सबसे ज्यादा है। इस वैरिएंट में कंपनी ने कई बेहतरीन कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ 7 स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का प्रयोग किया है। Hyundai Venue में कंपनी ने 33 कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किया है जिसमें से 10 फीचर्स को केवल भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

ये देश की पहली कनेक्टेड SUV है। इसमें कंपनी ने इनबिल्ट 4G सिमकार्ड दिया है जिससे आपकी SUV हमेशा स्मार्टफोन से कनेक्टेड रहेगी।Hyundai Venue में कंपनी ने एक बेहद ही खास फीचर को शामिल किया है जो कि इस सेग्मेंट में आपको पहली बार देखने को मिलेगा। ये SUV आपकी आवाज को पहचानेगी और आपके निर्देशों का पालन करेगी। इसमें कंपनी ने एक ऐसे सॉफ्टवेयर को शामिल किया है जो कि भारतीय एक्सेंट को भी आसानी से समझ सकेंगी।

फीचर्स के मामले में ये एसयूवी अपने प्राइस सेग्मेंट में काफी बेहतर है, Hyundai Venue में कंपनी ने पहली बार खास तकनीक ब्लू लिंक का प्रयोग किया है। इस तकनीक की मदद से आपकी एसयूवी हर वक्त इंटरनेट से कनेक्ट रहेगी। जिसके माध्यम से आप किसी भी आपात स्थिति में महज एक बटन को दबाकर कॉल सेंटर, सर्विस सेंटर या फिर इमरजेंशी कॉन्टैक्ट नंबर पर वॉयल कॉल और टेक्स्ट मैसेज के जरिए सूचना दे सकते हैं। भारतीय बाजार में इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 6.5 लाख रुपये से लेकर 11.11 लाख रुपये तक है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X