ताज़ा खबर
 

Hyundai Venue: लांच से पहले ही लीक हुए फीचर्स और Photos, Maruti Brezza और XUV 300 को मिलेगी टक्कर

Hyundai Venue को कंपनी आगामी 17 अप्रैल को प्रदर्शित करने वाली है। लेकिन इससे पहले ही इस एसयूवी की कुछ तस्वीरें लीक हो गई हैं। इस एसयूवी में कंपनी ने बेहतरीन फीचर्स और तकनीक का प्रयोग किया है।

Hyundai Venue में कंपनी ने 33 बेहतरीन कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किया है। (Photo- CarWiki)

Hyundai Venue Images Leaked: हुंडई की आने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी Hyundai Venue का लेकर चर्चाओं का बाजार लगातार गर्म है। अभी कंपनी ने इस एसयूवी को आधिकारिक तौर पर आगामी 17 अप्रैल को प्रदर्शित करने वाली है। लेकिन इससे पहले ही इसकी कुछ तस्वीरें ली हो गई हैं। इसके अलावा इसके डिजाइन, फीचर्स और तकनीक से जुड़ी बातें भी सामने आई हैं। तो आइये जानते हैं कि नई Hyundai Venue कितनी दमदार है।

जो तस्वीरें समाने आई हैं उनमें देखा जा सकता है कि कंपनी ने इसमें नए और बड़े क्रोम फ्रंट ग्रिल का प्रयोग किया है। देखने में ये हुंडई की कोना एसयूवी जैसी ही दिख रही है। इसमें नए स्पलिट हेडलैंप का प्रयोग किया गया है और फ्रंट बम्फर इस एसयूवी का स्पोर्टी लुक प्रदान करता है।

नई Hyundai Venue में कंपनी ने डायमंड कट एलॉय व्हील का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा इस कार के पिछले हिस्से पर टर्बो का बैज भी लगाया गया है। जिससे ये साफ होता है कि कंपनी इस एसयूवी में 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग करेगी। इसके अलावा इस एसयूवी को 1.4 लीटर की क्षमता का पेट्रोल और 1.4 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

एक्सटीरियर के अलावा इस एसयूवी के इंटीरियर की तस्वीरें भी सामने आई हैं। इस एसयूवी में कंपनी ने बेहतरीन डैशबोर्ड, फ्री स्टैंडिंग ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम का इस्तेमाल किया है। इसे कंपनी ने सेंट्रल कंसोल के बीच में एसी वेंट्स के पास लगाया है। इसके अलावा इसमें थ्री स्पोक लैदर से कॅवर स्टीयरिंग व्हील को भी शामिल किया गया है। स्टीयरिंग व्हील पर क्रूज कंट्रोल और आॅडियो कंट्रोल बटन दिए गए हैं। इसके अलावा स्टीयरिंग व्हील में एडजेस्टेबल सिस्टम भी दिया गया है।

Hyundai Venue price, Hyundai Venue launch date, Hyundai Venue images, Hyundai Venue features, Hyundai Venue detail Hyundai Venue का इंटीरियर काफी बेहतर है, इसमें थ्री स्पोक माउंटेड स्टीयरिंग व्हील को शामिल किया गया है। (Photo- CarWiki)

जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया था कि कंपनी इस एसयूवी 33 कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ बाजार में उतारने जा रही है। इस एसयूवी में कंपनी ने ग्लोबल ब्लू लिंग टेक्नोलॉजी और स्मार्ट कनेक्टिविटी फीचर्स को भी शामिल किया है। इसमें ऑटो क्रैश नोटिफिकेशन को शामिल किया गया है जो कि किसी भी दुर्घटना की स्थिति में कार से सिंक्रोनाइज्ड इमरजेंसी नंबर को तत्काल इस बात की सूचना देगा जिसमें दुर्घटना स्थल की जीपीएस लोकेशन भी शामिल होगी। कंपनी नई Hyundai Venue को आगामी मई माह में बिक्री के लिए आधिकारिक रूप से लांच करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App