ताज़ा खबर
 

Hyundai Venue फीमेल बायर्स को आ रही है पसंद! इस देश में 64 प्रतिशत से ज्यादा महिलाओं ने खरीदी यह SUV, जानें क्या है वजह

Hyundai Venue को कंपनी ने पिछले साल भारतीय बाजार में भी लांच किया था। यहां पर इसकी शुरुआती कीमत 6.50 लाख रुपये तय की गई थी। बेहद ही आकर्षक लुक, कनेक्टिविटी फीचर्स और कम कीमत के चलते यह एसयूवी खासी मशहूर है।

Hyundai Venue Female Buyers, Hyundai Venue Woman Buyers, Hyundai Venue America, Hyundai Venue Price, Hyundai Venue Features, Hyundai Venue Specificationभारतीय बाजार में मौजूद Hyundai Venue का मॉडल।

Hyundai Venue: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने पिछले साल दुनिया के सामने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Venue को लांच किया था। आकर्षक लुक, दमदार इंजन और कम कीमत के चलते यह एसयूवी युवा खरीदारों के बीच तेजी से मशहूर हुई है। भारत के साथ ही इस एसयूवी को अमेरिकी बाजार में भी उतारा गया। अब एक स्टडी में पाया गया है कि अमेरिका में बिकने वाली इस एसयूवी में से हर दूसरी एसयूवी को एक महिलाओं ने खरीदा है।

Hyundai Venue महिलाओं के बीच खासी मशहूर हो रही है। इस स्टडी के अनुसार इस एसयूवी की कुल बिक्री में तकरीबन 64 प्रतिशत से ज्यादा महिलाएं शामिल हैं। कंपनी इस एसयूवी को भारत की पहली कनेक्टेड एसयूवी के तौर पर लांच किया था। अमेरिकी बाजार में इसकी कीमत 17,350 डॉलर है, वहीं भारतीय बाजार में इसकी शुरूआती कीमत 6.5 लाख रुपये तय की गई है।

Hyundai अमेरिका के सीएमओ, एंजेला जेपेडा ने मीडिया को दिए गए बयान में बताया कि, यह SUV फर्स्ट टाइम बायर्स यानी की पहली बार कार खरीदने वालों को ज्यादा पसंद आ रही है। इसमें कंपनी आकर्षक सेफ्टी फीचर्स के साथ ही कम्यूनिकेशन की भी बेहतर सुविधा उपलब्ध कराता है। अमेरिकी बाजार में यह एसयूवी 3 ट्रिम में उपलब्ध है। इसमें कंपनी ने 1.6 लीटर की क्षमता का डुअल पोर्ट इंजेक्शन 4 सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है।

हालांकि भारतीय बाजार में मौजूद मॉडल के मुकाबले यहां की एसयूवी थोड़ी अलग है। इसमें कंपनी ने 3.5 इंच का टीएफटी इंस्ट्रमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसके अलावां 8 इंच का ऑडियो सिस्टम, एप्पल कार प्ले, एंड्रॉएड ऑटो जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस SUV में कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें ट्रैक्शन कंट्रोल, फ्रंट साइड और हेड कर्टन एयरबैग, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, रियर क्रॉस ट्रैफिक एसिस्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 TVS की मशहूर NTorq खरीदना पड़ेगा महंगा! कंपनी ने इतनी बढ़ाई स्कूटर की कीमत
2 नई Mahindra Scorpio फोर व्हील ड्राइव सिस्टम और एडवांस फीचर्स से होगी लैस! जानिए इस नई SUV में क्या होगा खास
3 Auto Tips: सफर के दौरान हो जाए कार का टायर पंचर तो महज 15 मिनट में ऐसे करें ठीक! नहीं पड़ेगी किसी मैकेनिक की भी जरूरत