ताज़ा खबर
 

Hyundai Venue ने मचाई धूम! 45,000 यूनिट्स की हुई बुकिंग, 55% से ज्यादा इस वैरिएंट की है डिमांड

भारतीय बाजार में Hyundai Venue सीधे तौर पर Maruti Brezza को टक्कर दे रही है। इसमें कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है। इसमें 30 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स शामिल हैं जिनमें से 10 फीचर्स को खास कर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

Hyundai Venue देश की पहली कनेक्टेड एसयूवी है।

Hyundai Venue Bookings: भारतीय बाजार में हाल ही में Hyundai ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Venue को लांच किया था। बेहद ही आकर्षक लुक और 4जी सिम कार्ड से लैस देश की पहली कनेक्टेड एसयूवी की शुरुआती कीमत महज 6.5 लाख रुपये तय की गई है। अब तक इस एसयूवी ने 45,000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की है, जिसमें से 55% से ज्यादा ब्लूलिंक वैरिएंट की बुक की गई है।

बता दें कि, कंपनी ने इस एसयूवी की आधिकारिक बुकिंग बीते 3 मई को शुरू की थी, और पहले ही दिन इस Hyundai Venue की 2,000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग हुई थी। अब कंपनी ने दावा किया है कि, हाल ही में कंपनी ने 33,000 यूनिट्स की बुकिंग और 2 लाख इंक्वायरी दर्ज की है। इसके अलावा एक दिन में 1,000 यूनिट्स की डिलीवरी की गई है। इस हिसाब से वेन्यू की बुकिंग 45,000 यूनिट्स से पार हो चुकी है।

भारतीय बाजार में ये एसयूवी सीधे तौर पर Maruti Brezza को टक्कर दे रही है। इसमें कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है। इसके अलावा इसमें 30 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स शामिल हैं जिनमें से 10 फीचर्स को खास कर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

बेहतर है माइलेज: हुंडई वेन्यू को कंपनी ने दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन के साथ पेश किया है। इसमें कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन, 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.4 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन इस्तेमाल किया है। इन तीनों इंजन का परफॉर्मेंस भी अलग है। इसका डीजल वैरिएंट 23.7 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करता है। वहीं इसका पेट्रोल वैरिएंट 17.52 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देता है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जब से कंपनी ने इस एसयूवी को लांच किया है तब से सके पेट्रोल वैरिएंट की सबसे ज्यादा बुकिंग हुई है। वहीं पेट्रोल में 1.0 लीटर टर्बो चार्ज इंजन वाले वैरिएंट की डिमांड सबसे ज्यादा है। क्योंकि इस वैरिएंट का इंजन ज्यादा पावरफुल है, इसके अलावा इसमें फीचर्स भी काफी आकर्षक हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App