ताज़ा खबर
 

Hyundai Venue सुरक्षा में Nexon से हुई पीछे! ANCAP क्रैश टेस्ट में मिला 4 स्टार रेटिंग, जानें वजह

Hyundai Venue को भारत में 4 वैरिएंट्स में पेश किया गया है, जिसमें E, S, SX और SX(O) शामिल हैं, इस एसयूवी में 30 कनेक्टिविटी फीचर्स दिए हैं, जिसमें 10 फीचर्स खासकर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

Hyundai Venue की कीमत 6.50 लाख रुपये से शुरू होती है।

Hyundai Venue ANCAP Crash Test: दक्षिण कोरिया की प्रमुख कार निर्माता कंपनी Hyundai ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी काम्पैक्ट एसयूवी Venue को लॉन्च किया है, जो कंपनी की इस समय सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी है। ऑस्ट्रेलियन न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (ANCAP) ने हाल ही में क्रैश टेस्ट के परिणाम को घोषित किया, जिसमें Hyundai Venue को 4 स्टार रेटिंग दी गई।

Hyundai Venue को एडल्ट प्रोटेक्शन में 91 प्रतिशत, चाइल्ड प्रोटेक्शन में 81 प्रतिशत की रेटिंग दी गई है। Hyundai Venue को 5 स्टार रेटिंग न मिलने का एक बड़ा कारण इसका ब्रेकिंग सिस्टम रहा। इसके अलावा सड़क सुरक्षा, सुरक्षा सहायता परीक्षणों पर भी वेन्यू का प्रदर्शन उम्मीद से कम रहा। जिसके कारण इसे 4 स्टार की रेटिंग दी गई।

ऑस्ट्रेलिया में ​सेल होने वाले मॉडल में स्टैंडर्ड सेफ्टी किट में छह एयरबैग, एबीएस, ईएससी, सीट बेल्ट प्रेटेंसर और रिमाइंडर, ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग और लेन सपोर्ट सिस्टम के साथ एक लेन सपोर्ट सिस्टम (LKA), लेन डिपार्चर वार्निंग (LDW) और इमरजेंसी लेन जैसे फीचर्स मिलते हैं।

भारत में इस कार को 4 वैरिएंट्स में पेश किया गया है, जिसमें E, S, SX और SX(O) शामिल हैं, इस एसयूवी में 30 कनेक्टिविटी फीचर्स दिए हैं, जिसमें 10 फीचर्स खासकर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। बात की जाए कीमत की तो इस एसयूवी की कीमत 6.50 लाख रुपये से शुरू होती है।

EURO NCAP मानदंडों और ANCAP मानदंडों का परिक्षण बिल्कुल अलग तरह से किया जाता है। इस समय हुंडई वेन्यू भारत में दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन विकल्प के साथ आती है, जबकी ऑस्ट्रेलिया में यह 1.6-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है। बता दें कि, Tata Nexon को देश की सबसे सुरक्षित कार का दर्जा मिला है। क्योंकि NCAP क्रैश टेस्ट के दौरान इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को 5 स्टार रेटिंग मिली है। इस मामले में हुंडई वेन्यू इससे पीछे हो जाती है।

Next Stories
1 Hyundai Aura Vs Maruti Dzire : डीजल इंजन की बदौलत Dzire को पीछे छोड देगी Aura! जानें दोनों में कौन है पैसा वसूल कार
2 Nexon Ev की बुकिंग आज से शुरू, 35 मोबाइल बेस्ड फीचर्स के साथ 300km की मिलेगी रेंज
3 Royal Enfield: स्कूटर के दाम में घर लाएं Bullet, शुरूआती कीमत महज 58,000 रुपये! जानें कैसे खरीदें
ये पढ़ा क्या?
X