ताज़ा खबर
 

Hyundai Venue हुई पेश, 33 स्मार्ट फीचर्स और 5G सिम कार्ड से लैस है SUV

Hyundai Venue को कंपनी ने देश की पहली कनेक्टेड एसयूवी के तौर पर लांच किया है। इसमें कई बेहतरीन कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किया गया है जो कि आपकी कार को स्मार्ट फोन से हमेशा कनेक्ट रखेंगे।

Hyundai Venue को आगामी 21 मई को बिक्री के लिए लांच किया जाएगा। (Photo- Team Bhp)

Hyundai Venue Price, Features detail: देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई ने आखिरकार देश की पहली कनेक्टेड एसयूवी Hyundai Venue से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने इस एसयूवी को भारतीय बाजार के साथ साथ न्यूयॉर्क में भी एक साथ प्रदर्शित किया है। कंपनी ने अरब सागर में मुंबई से गोवा जाने वाले क्रूज शिप पे इस एसयूवी को पेश किया है।

नई Hyundai Venue में कंपनी ने 33 बेहतरीन कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किया है, जिसमे से 10 फीचर्स को कंपनी ने भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया है। कंपनी ने इस एसयूवी में अपनी खास BlueLink तकनीक का प्रयोग किया है। ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी में इनबिल्ट eSIM को शामिल किया गया है जो कि इस एसयूवी को अपने स्मॉर्टफोन से कनेक्ट करेगा।

कंपनी ने इस फीचर को बेहतर बनाने के लिए वोडाफोन और आइडिया से साझेदारी की है। इसके अलावा इसमें क्लाउड बेस वॉयस रिकॉग्नाइजेशन सिस्टम भी दिया गया है, जो कि आपकी आवाज को पहचान कर एसयूवी के फीचर्स को संचालित करेगा। कार में विंडो, इन्फोटेंमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, हेडलाइट, डोर इत्यादि को आप आपनी आवाज से कमांड दे सकते हैं।

कंपनी अपनी Hyundai Venue के साथ वारंटी पीरियड यानी कि 3 सालों तक डाटा मुफ्त में दे रही है। इसके बाद ब्लूलिंक सर्विस का लाभ उठाने के लिए ग्राहकों को इसे रिचार्ज करवाना होगा। इसे हाई एंड वैरिएंट में कंपनी ने सनरूफ दिया है। इस एसयूवी को ​तीन अलग अलग इंजन विकल्प के साथ बाजार में उतारा जा रहा है।

एक वैरिएंट में कंपनी 1.0 लीटी क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग कर रही है। जो कि 118 bhp की पावर और 172 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरे वैरिएंट में कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग कर रही है जो कि 82 bhp की पावर और 115 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा तीसरे वैरिएंट में कंपनी 1.4 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन इस्तेमाल किया गया है। जो कि कार को 89 bhp की पावर और 220 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। कंपनी Hyundai Venue को आधिकारिक रूप से बिक्री के लिए आगामी 21 मई को लांच करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App