ताज़ा खबर
 

Hyundai Venue: ये है भारत की सबसे सस्ती सब-कॉम्पैक्ट SUV, 18kmpl तक का देती है माइलेज! कीमत है बस इतनी

Hyundai Venue का 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल वैरिएंट मैनुअल वैरिएंट पर 18.1kmpl और ऑटोमेटिक वैरिएंट पर 18.0kmpl तक का माइलेज प्रदान करता है।

Hyundai Venue, Hyundai venue price, Hyundai venue latest newsVenue भारत में कुल पांच वैरिएंट्स E, S, SX, SX+ और SX(O) में उपलबध है।

Hyundai Venue Cheapest Sub-Compact SUV: कोरोना वायरस बीमारी दुनिया भर में अपने पैर पसार चुकी है, और अभी लंबे समय तक इसके उपचार को लेकर कोई संभावनाएं नहीं दिखाई दे रही हैं। इस महामारी ने लोगों में बहुत बदलाव किए हैं, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग एक बड़ा परिणाम है। इसी के चलते अब लोग ट्रैवल के दौरान अपने वाहन को ज्यादा तव्वजो देने लगे हैं। फिलहाल अगर आप एक सस्ती कॉम्पैक्ट एसयूवी खरीदने में दिलचस्पी रखते हैं तो आप हमारे इस लेख के साथ जा सकते हैं। भारत में इस समय Hyundai Venue सबसे सस्ती सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है, और यह अपने सेगमेंट में सबसे लोकप्रिय वाहनों में से भी एक है। आइए विस्तार से बताते हैं इस कार की डिटेल:

कम कीमत में मिलते हैं 2 इंजन विकल्प: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने पिछले साल कॉम्पैक्ट एसयूवी Venue को लांच किया था। भारतीय बाजार में इसकी शुरूआती कीमत 6.5 लाख रुपये तय की गई है। इस कार में 1.2 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड इंजन में कंपनी ने 5 स्पीड गियरबॉक्स का प्रयोग किया है जो कि 83hp की पावर जेनरेट करता है। वहीं 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन में कंपनी ने 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया है।

टर्बो पेट्रोल को लोग कर रहे खूब पसंद: हुंडई की यह कार लांच के समय से ही लोगों को अपने सेग्मेंट में सबसे ज्यादा पसंद आ रही है। जिसमें इसके 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल वैरिएंट की सबसे ज्यादा हाई डिमांड है। कंपनी का दावा है कि भारतीय बाजार में Hyundai Venue की बेची जाने वाली हर चार यूनिट में से तीन यूनिट अकेले टर्बो वैरिएंट की हैं। Venue भारत में कुल पांच वैरिएंट्स E, S, SX, SX+ और SX(O) में उपलबध है।

माइलेज: माइलेज की बात करें तो वेन्यू का 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल वैरिएंट माइलेज के मामले में काफी बेहतर है, यह मैनुअल वैरिएंट पर 18.1 किलोमीटर प्रतिलीटर और ऑटोमेटिक वैरिएंट 18.0 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान करता है। इसके साथ ही कंपनी ने इस कार में कई कनेक्टिविटी फीचर्स को भी शामिल किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BS6 Maruti Celerio S-CNG भारत में 5.60 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में हुई लॉन्च, देखें फीचर्स और डिजाइन में क्या हुए खास बदलाव!
2 Hyundai Santro का कौन-सा वैरिएंट खरीदने पर होगी ज्यादा बचत, खरीदनें से पहले देखें 4.58 लाख रुपये की कीमत में मौजूद इस कार की पूरी डिटेल!
3 Tata Nexon इलेक्ट्रिक को टक्कर देने के आ रही है Hyundai की नई इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में चलेगी 300km कीमत होगी 10 लाख से भी कम!
अनलॉक 5.0 गाइडलाइन्स
X