ताज़ा खबर
 

Hyundai Venue की बुकिंग हुई शुरू, इस तारीख को लांच होगी देश की पहली कनेक्टेड SUV

Hyundai Venue में कंपनी अपनी खास ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी का प्रयोग कर रही है। इसके अलावा इसमें 33 कनेक्टिविटी फीचर्स को भी शामिल किया गया है। जिसमें से कंपनी ने 10 फीचर्स को खास मतौर पर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया है।

Hyundai Venue में कंपनी इ​नबिल्ट सिम कार्ड का प्रयोग कर रही है।

Hyundai Venue Bookings: देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई ने बीते 17 अप्रैल को देश के सामने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी हुंडई वेन्यू को पेश किया था। अब कंपनी के कुछ चुनिंदा डीलरों ने इस एसयूवी के लिए अनाधिकारिक रूप से बुकिंग भी शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार इस एसयूवी को बुक करने के लिए 21 हजार रुपये बतौर बुकिंग अमाउंट लिया जा रहा है। हुंडई वेन्यू को कंपनी आगामी 21 मई को बिक्री के लिए लांच करेगी।

ये देश की पहली कनेक्टेड कार होगी। इस एसयूवी में कंपनी अपनी खास ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी का प्रयोग कर रही है। इसके अलावा इसमें 33 कनेक्टिविटी फीचर्स को भी शामिल किया गया है। जिसमें से कंपनी ने 10 फीचर्स को खास मतौर पर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया है। इस एसयूवी में e-Sim का भी प्रयोग किया जा रहा है। इसके लिए कंपनी ने वोडफोन से एग्रीमेंट किया है।

इस कार को स्मार्ट बनाने के लिए इसमें 5G सिम कार्ड को शामिल किया गया है। जिसके मदद से आप इस एसयूवी को अपने स्मार्ट फोन से भी आसानी से कनेक्ट कर सकेंगे। इतना ही नहीं इस तकनीक की मदद से आप एसयूवी के कई फीचर्स को मोबाइल से ही सचालित भी कर सकेंगे। मसलन, कार का डोर, इंजन, एयर कंडीशन और इन्फोटेंमेंट सिस्टम इत्यादि।

इसके अलावा इसमें वॉयस कमांड सिस्टम को भी शामिल किया गया है। जिसकी मदद से ये कार आपकी आवाज को भी पहचानेगी और फीचर्स को आपके कहे मुताबिक संचालित करेगी। कंपनी इसे देश की पहली कनेक्टेड एसयूवी के तौर पर पेश कर रही है। इसे पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट के साथ लांच किया जाएगा। हालांकि अभी इसकी कीमत के बारे में कुछ कह पाना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे 8 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लांच कर सकती है। बता दें कि, कंपनी आधिकारिक रूप से इस एसयूवी की बुकिंग 2 मई से शुरु करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App