ताज़ा खबर
 

Hyundai Venue ने मचाई धूम! 1 लाख यूनिट्स की हुई बुकिंग, इस वैरिएंट की है ज्यादा डिमांड

Hyundai Venue के डीजल इंजन को जल्द ही कंपनी रिप्लेस करेगी और इसमें 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया जाएगा। इसे अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के बाजार में लांच किया जाएगा।

Hyundai Venue bookings, hyundai venue price, hyundai venue price in delhi, hyundai venue price in noida, hyundai venue bs6, Hyundai Venue variants detail, hyundai venue mileageHyundai Venue में 30 कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किया गया है।

Hyundai Venue Bookings: दक्षिण कोरिया की प्रमुख कार निर्माता कंपनी Hyundai ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी काम्पैक्ट एसयूवी Venue को पेश किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार फीचर्स से सजी इस एसयूवी की शुरुआती कीमत महज 6.50 लाख रुपये तय की गई है। इस एसयूवी ने बाजार में आते ही धूम मचा दी है, अब तक कंपनी ने इसके 1 लाख यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की है।

Hyundai Venue को देश की पहली कनेक्टेड कार के तौर पर पेश किया गया था। इस एसयूवी में कंपनी ने 30 कनेक्टिविटी फीचर्स दिए हैं, जिसमें से 10 फीचर्स को खासकर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इसे कुल 4 वैरिएंट्स में पेश किया गया है, जिसमें E, S, SX और SX(O) शामिल हैं।

अब कंपनी इस एसयूवी को भारतीय बाजार के अलावा दूसरे देशों में भी निर्यात करना शुरु कर चुकी है। Venue को अगले महीने दक्षिण अफ्रीका में पेश किया जाएगा इस बाबत कंपनी ने इसके 1,400 यूनिट्स को पहले ही वहां के बाजार के लिए रवाना कर दिया है। इसमें कंपनी ने एडवांस हाई स्ट्रेंथ स्टील का प्रयोग किया है जो कि एसयूवी की बॉडी को बेहतर और मजबूत बनाते हैं।

Hyundai Venue दो पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध है, जिसमें 1.0 लीटर और 1.2 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया गया है। इसके अलावा इसके डीजल वर्जन में कंपनी ने 1.4 लीटर की क्षमता का इंजन शामिल किया है। अब खबर है कि कंपनी Venue को नए 1.5 लीटर की क्षमता के डीजल इंजन के साथ लांच करेगी, इसी इंजन का प्रयोग Kia Seltos में भी किया गया है।

इस वैरिएंट की है ज्यादा डिमांड: Hyundai Venue के पेट्रोल में 1.0 लीटर टर्बो चार्ज इंजन वाले वैरिएंट की डिमांड सबसे ज्यादा है। क्योंकि इस वैरिएंट का इंजन ज्यादा पावरफुल है, इसके अलावा इसमें फीचर्स भी काफी आकर्षक हैं। इसका डीजल वैरिएंट 23.7 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करता है। वहीं इसका पेट्रोल वैरिएंट 17.52 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bajaj का बंपर डिस्काउंट ऑफर: महज 3,699 रुपये देकर घर लाएं Platina और CT 100, होगी भारी बचत! देती है 90 Kmpl का माइलेज
2 बड़ी खबर: Hero Splendor और Glamour सहित कई मॉडलों का प्रोडक्शन हुआ बंद! कंपनी ने किया डिस्कंटीन्यू, जानें क्या है वजह?
3 डुअल चैनल ABS के साथ आ रही है नई Bajaj Pulsar RS 200, लांच से पहले ही कीमत का खुलासा
ये पढ़ा क्या?
X