ताज़ा खबर
 

Hyundai Venue ने बिक्री के मामले में Maruti Brezza को पछाड़ा! बनी देश की बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट SUV, जानें क्या है वजह

Hyundai Venue को कंपनी ने पिछले साल बाजार में पेश किया था। यह एसयूवी पेंट्रोल और डीजल इंजन के साथ कुल 6 वैरिएंट्स में उपलब्ध है। वहीं Maruti Brezza बाजार में केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही उपलब्ध है।

Author September 7, 2020 10:39 AM
Hyundai Venue sales, Hyundai Venue Price, Best Selling SUV in August, Maruti Brezza Sales Report, Hyundai Venue FeaturesHyundai Venue की कीमत 6.75 लाख रुपये से लेकर 11.63 लाख रुपये के बीच है।

भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट तेजी से मशहूर हो रहा है। सिडान और हैचबैक कारों के बीच के बायर्स इस सेग्मेंट में खासी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। वहीं इस सेग्मेंट में दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai की हालिया लांच Venue ने बीते अगस्त महीने में शानदार प्रदर्शन किया है। बिक्री के मामले में इस छोटी एसयूवी ने Maruti Brezza को भी पछाड़ दिया है। तो आइये जानते हैं देश के टॉप 5 बेस्ट सेलिंग SUV के बारे में –

5)- Ford Ecosport: बीते अगस्त महीने में टॉप 5 बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट की सूची में फोर्ड इकोस्पोर्ट पांचवे स्थान पर है। कंपनी ने बीते अगस्त महीने में इस एसयूवी के कुल 2757 यूनिट्स की बिक्री की है। जो कि पिछले साल के इसी अगस्त महीने के मुकाबले तकरीबन 4 प्रतिशत कम है। पिछले साल के अगस्त महीने में कंपनी ने बाजार में कुल 2882 यूनिट्स की बिक्री की थी।

4)- Mahindra XUV 300: वहीं चौथे पायदान पर महिंद्रा की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी XUV 300 मौजूद है। बीते अगस्त महीने में कंपनी ने इस एसयूवी के 2990 यूनिट्स की बिक्री की है। जो कि पिछले साल के अगस्त महीने के मुकाबले 18 प्रतिशत ज्यादा है। पिछले साल के अगस्त महीने में कंपनी ने कुल 2532 यूनिट्स वाहनों की ही बिक्री की थी।

3)- Tata Nexon: देश की तीसरी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली एसयूवी के तौर पर Tata Nexon ने शानदार प्रदर्शन किया है। कंपनी ने बीते अगस्त महीने में इस एसयूवी के कुल 5179 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के अगस्त महीने के मुकाबले 128 प्रतिशत ज्यादा है। पिछले साल के अगस्त महीने में कंपनी ने इस एसयूवी के महज 2275 यूनिट्स की ही बिक्री की थी।

2)- Maruti Brezza: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की ब्रेजा एसयूवी, जो कि लगातार सेग्मेंट की लीडर रही है अब वो खिसकर दूसरे पायदान पर आ गई है। कंपनी ने बीते अगस्त महीने में इस एसयूवी के कुल 6903 यूनिट्स की बिक्री की है। जो कि पिछले साल के अगस्त महीने के मुकाबले 3 प्रतिशत कम है। पिछले साल के अगस्त महीने में कंपनी ने इस एसयूवी के कुल 7109 यूनिट्स की बिक्री की थी।

1)- Hyundai Venue: कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट में हुंडई की छोटी एसयूवी वेन्यू ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले स्थान पर कब्जा किया है। कंपनी ने इस गाड़ी को देश की कनेक्टेड SUV के तौर पर बाजार में पेश किया था। बीते अगस्त महीने में कंपनी ने इसके 8267 यूनिट्स की बिक्री की है। हालांकि पिछले साल के मुकाबले यह आंकड़ा 12 प्रतिशत कम है। पिछले साल कंपनी ने बाजार में इस एसयूवी के कुल 9342 यूनिट्स की बिक्री की थी।

क्यों मशहूर हो रही है यह SUV: नई Hyundai Venue के मशहूर होने की सबसे बड़ी वजह इसकी कीमत और इसमें दिए गए फीचर्स हैं। इसकी कीमत 6.75 लाख रुपये से लेकर 11.63 लाख रुपये के बीच है। यह सब-4 मीटर एसयूवी पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ कुल 6 वैरिएंट में उपलब्ध है। इसमें कंपनी ने ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रियर AC वेंट, वायरलैस मोबाइल चार्जिंग, क्रूज कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप के साथ ही 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सनरूफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्मार्टफोन के दाम में खरीदें Hero Splendor और Bajaj Pulsar जैसी बाइक्स! शुरुआती कीमत 15,000 रुपये
2 Hero से लेकर Bajaj तक की सबसे सस्ती और बेहतर माइलेज देने वाली बाइक्स! शुरुआती कीमत 43,994 रुपये
3 Maruti Ignis: लोगों को खूब पसंद आ रही है यह छोटी कार! अगस्त महीने में बिक्री में हुई 147% की बढ़ोत्तरी, जानें क्या है वजह
ये पढ़ा क्या?
X