CSE 2020: Hyundai और Uber मिलकर बना रहें हैं उड़ने वाली कार, 290kmph की स्पीड के साथ लगातार 100km की भरेगी उड़ान

Hyundai S-A1 पूरी तरह से इलेक्ट्रिक होंगी, जो लगभग पांच से सात मिनट में चार्ज हो जाएगी। वहीं जमीन से लगभग 1,000-2,000 फीट की ऊंचाई पर यह 290km प्रति घंटे की दूरी तय करने में सक्षम है।

CSE 2020, Consumer Electronics Show (CES) 2020, Flying Taxi, Consumer Electronics Show (CES) 2020, Hyundai S-A1, air vehicle, Uberइस नए वेंचर के तहत दोनों कंपनियां इस एयर टैक्सी के टेक-ऑफ और लैंडिंग के लिए मिलकर काम कर रही हैं।

CES 2020 : Hyundai और Uber ने लॉस वेगास में चल रहे (CES) में अपनी उड़ने वाली टैक्सी का कॉन्सेप्ट पेश किया गया है। हुंडई वह पहली ऑटोमोटिव कंपनी है जिसने एयर व्हीकल के लिए उबर की इस पहल के साथ साझेदारी की है। इस एयर टैक्सी मॉडल के फुल साइज कॉन्सेप्ट को Hyundai S-A1 नाम दिया गया है।

इस साझेदारी में हुंडई एयर व्हीकल्स का उत्पादन कर उन्हें चलाएगी और उबर उन्हें एयरस्पेस सपोर्ट सर्विस, ग्राउंड ट्रांसपोर्टेशन कनेक्शन और एरियल राइड शेयर नेटवर्क उपलब्ध कराऐगी। इस नए वेंचर के तहत दोनों कंपनियां इस एयर टैक्सी के टेक-ऑफ और लैंडिंग के लिए मिलकर काम कर रही हैं।

लॉस वेगास में 2020 CES शो में पेश होने वाली फ्लाइंग टैक्सी Hyundai S-A1 का फुल-स्केल मॉडल है। जिसे जमीन से लगभग 1,000-2,000 फीट की ऊंचाई पर 290 किमी प्रति घंटे की दूरी तय करने में सक्षम है। वहीं इसकी रेंज लगभग 100km की है। यानी इसे लगातार 100किमी तक उड़ाया जा सकता है।

Hyundai S-A1 पूरी तरह से इलेक्ट्रिक होंगी, जो लगभग पांच से सात मिनट में चार्ज हो जाएगी। इसके अलावा इसमें सुरक्षा के माध्यम से एयरफ्रेम के चारों ओर कई रोटर्स और प्रोपेलर का प्रयोग किया गया है। हुंडई का कहना है कि शुरू में इस वाहन को पायलट द्वारा संचालित किया जाएगा। वहीं कुछ समय बाद इसे ऑटोमेटिक उड़ान भरने के लिए सक्षम बनाया जाएगा। इस व्हीकल को चार यात्रियों के बैठने के हिसाब से डिजाइन किया गया है।

Next Stories
1 Motor Vehicle Act: ट्रैफिक नियमों के जुर्माने की राशि को कम नहीं कर सकती राज्य सरकारें! लेनी होगी राष्ट्रपति की अनुमति, जानें केंद्र सरकार का फरमान
2 अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बैटरी चार्ज करेगा BSNL! बनेंगे 5,000 चार्जिंग स्टेशन, 10 सालों के लिए EVI टेक्नोलॉजी के साथ हुआ करार
3 भारत में 5 फरवरी को पेश होगी Kia Carnival, इन फीचर्स की बदौलत देगी Innova Crysta को टक्कर
यह पढ़ा क्या?
X