ताज़ा खबर
 

Hyundai की इस SUV को मिली भारी सफलता, 30 दिन में बुक हुईं 11 हजार से ज्यादा यूनिट

देश में 7 सीटर एसयूवी सेगमेंट में हुंडई ने अपनी इस एसयूवी को एक महीना पहले लॉन्च किया था जिसके बाद इस कार को बड़ी सफलता मिलती दिखाई दे रही है।

30 दिन में बुक हई 11 हजार से ज्यादा यूनिट, Hyundai की इस SUV को मिल रही भारी सफलता। (फोटो-LINE17)

भारत में प्रमुख कार निर्माता कंपनी हुंडई ने अपनी नई एसयूवी अल्काजार को 18 जून को लॉन्च किया था। जिसके तीस दिन बाद आए आंकड़ों ने इस एसयूवी की सफलता को बयां करना शुरू कर दिया है।

हुंडई ने अपनी इस एसयूवी बिक्री को लेकर एक महीने के आंकड़े जारी किए हैं जिसमें महज तीस दिन में इस कार की 11 हजार से ज्यादा बुकिंग हो चुकी हैं। जिसमें इसके डीजल और पेट्रोल दोनों ही इंजन वेरिएंट को खूब पसंद किया जा रहा है।

कंपनी के मुताबिक 11 हजार बुकिंग के साथ इस कार की 5,600 यूनिट को कंपनी महज तीस दिन में बेच चुकी है। कंपनी के मुताबिक ये कार मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में अपनी मजबूत पहचान बना चुकी है।
हुंडई अल्काजार को मिली इस सफलता पर हुंडई मोटर इंडिया के सेल्स, मार्केटिंग और सर्विस डायरेक्टर तरुण गर्ग ने कहा कि, अल्काजार एसयूवी को ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। लॉन्च के सिर्फ 30 दिनों के भीतर कंपनी को इसकी 11 हजार से ज्यादा बुकिंग प्राप्त हो चुकी हैं।

उन्होंने कहा कि इस कार को मिली सफलता हमारे ग्राहकों की उच्च मूल्य के साथ अल्काजार के साथ दी जा रही प्रीमियम पैकेज के प्रति आत्मीयता को साफ तौर पर दर्शाता है। हुंडई अल्काजार के इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इस कार को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया है। जिसमें कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन का विकल्प दिया है।

इसमें पहला इंजन 1493 सीसी का पेट्रोल इंजन है और दूसरा 1999 सीसी का डीजल इंजन है। इसके पेट्रोल इंजन की बात की जाए तो यह एक 2.0 लीटर वाला इंजन है जो 159 पीएस की अधिकतम पावर और 191 एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। (ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

हुंडई ने दोनों इंजन वेरिएंट के साथ 6 स्पीड वाला मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने इस कार में तीन ड्राइविंग मोड दिए हैं जिसमें पहला मोड ईको, दूसरा मोड सिटी और तीसरा मोड स्पोर्ट है।

हुंडई अल्काजार के फीचर्स की बात करें तो तो इसमें 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके साथ पडल शिफ्टर्स और पैनोरमिक सनरूफ जैसे प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं।

इस कार की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह कार 20 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है। इस कार की शुरुआती कीमत 16.30 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 20.14 लाख रुपये हो जाती है।

Next Stories
1 TATA XPres-T EV लॉन्च, सिंगल चार्ज पर देगी 213 km की रेंज, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल
2 125cc सेगमेंट में कौन देगा कम कीमत में ज्यादा माइलेज, Hero Destini 125 या Honda Grazia, जानें यहां
3 Maruti की स्टाइलिश हैचबैक Swift खरीदें 1.7 लाख में, मिलेगा लोन, EMI और मनी बैक गारंटी का प्लान
ये पढ़ा क्या?
X