ताज़ा खबर
 

Hyundai Styx की Vitara Brezza और Mahindra XUV300 से होगी टक्कर, देखें टीजर VIDEO

Hyundai Styx को कंपनी की मशहूर SUV क्रेटा के नीचे लांच किया जाएगा और इसकी कीमत महिंद्रा एक्सयूवी 300 और मारुति विटारा ब्रेजा के आस-पास हो सकती है। ताकि ये कार इन्हें कड़ी टक्कर दे सके। भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट SUV सेग्मेंट में ये हुंडई की पहली गाड़ी होगी।

Hyundai Styx कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी।

Hyundai Styx Price, Features: भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट में मारुति Vitara Brezza लंबे समय से शानदार प्रदर्शन कर रही है। वहीं इस सेग्मेंट बीते कुछ दिनों में प्रतिस्पर्धा और बढ़ गई है। हाल ही में महिंद्रा ने अपनी XUV300 को लांच किया है। अब इस सेग्मेंट में एक और नया प्लेयर कदम रखने जा रहा है। दक्षिण कोरिया की प्रमुख कार निर्माता कंपनी हुंडई देश में अपनी पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी के मौर पर ‘Styx’ को लांच करने वाली है। कंपनी ने इस एसयूवी का एक टीजर वीडियो भी जारी किया है।

आपको बता दें कि, हुंडई की इस नई एसयूवी ‘Styx’ को कंपनी ने कारलिनो प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है और इस कार का कोडनेम
‘QXi’ है। हालांकि अभी इस कार के आधिकारिक नाम के बारे में कंपनी द्वारा कोई घोषणा नहीं की गई है। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे ‘Styx’ के नाम से बाजार में उतार सकती है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस कार को इसी साल मई या जून में लांच किया जा सकता है।

टीजर वीडियो में देखने से ऐसा लग रहा है कि इस एसयूवी का डिजाइन भी काफी हद तक ‘Hyundai Creta’ से मिलता जुलता है। इसका फ्रंट बंफर और कैरेक्टर क्रीज भी क्रेटा जैसे ही हैं। हालांकि कार को पूरी तरह से कॅवर किया गया है। इस एसयूवी में भी हेक्सागोनल फ्रंट ग्रिल और टेल गेट डिजाइन का प्रयोग किया गया है। हालांकि अभी कार के भीतर की तस्वीरें सामने नहीं आ सकी हैं लेकिन उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस एसयूवी में 8 इंच का ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम, वेंटिलेटेड सीट, इलेक्ट्रिक सनरूफ, EBD के साथ ABS, हिल होल्ड, हिल एसिस्ट, 7 एयरबैग जैसे बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया जा सकता है।

जैसा कि हमने आपको पूर्व में बताया कि कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट खासा मशहूर हो रहा है। तो कंपनी अपने हुंडई क्रेटा से नीचे इस एसयूवी को ला रही है जो कि सीधे तौर पर मारुति विटारा ब्रेजा और महिंद्रा एक्सयूवी 300 को टक्कर दे रही है। इस एसयूवी में कंपनी दो पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन के विकल्प के साथ लांच कर सकती है।

इस एसयूवी में कंपनी 1.4 लीटर की क्षमता का पेट्रोल और 1.4 लीटर की ही क्षमता का डीजल इंजन भी प्रयोग कर सकती है। ​इसी इंजन का प्रयोग कंपनी ने अपनी मशहूर सिडान कार वरना में भी किया था। इसके अलावा ऐसी भी खबरें हैं कि कंपनी इसके पेट्रोल वर्जन में एक छोटा इंजन भी दे सकती है। इस वर्जन में कंपनी 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जा सकता है। जहां तक कीमत की बात है तो इस कार को कंपनी 7 से 10 लाख रुपये के बीच में बाजार में उतार सकती है ताकि ये मारुति विटारा ब्रेजा और महिंद्रा एक्सयूवी 300 से प्रतिस्पर्धा कर सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App