ताज़ा खबर
 

लॉकडाउन के बीच Hyundai Creta की डिमांड! मई महीने में कंपनी ने घरेलू बाजार में बेची 6,883 गाड़ियां, जानें डिटेल

Hyundai Creta को कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो के दौरान दुनिया के सामने पेश किया था। लॉकडाउन के बीच सरकार द्वारा छूट मिलने के बाद कंपनी ने वाहनों की बिक्री शुरू की है। बीते मई महीने में कंपनी ने कुल 12,583 वाहनों की बिक्री की है।

Hyundai Sales in may 2020, Hyundai Creta Sales in May, Hyundai Creta Bookings, Hyundai Creta Variants, Hyundai Creta Detail, Hyundai Car Sales report, Hyundai Latest NewsHyundai Creta पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है।

Hyundai Car Sales in May 2020: लॉकडाउन में मिली छूट के बाद वाहन निर्माता कंपनियों ने राहत की सांस ली है। दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने भारतीय बाजार में बीते मई महीने में कुल 12,583 वाहनों की बिक्री दर्ज की है, जिसमें घरेलू और एक्सपोर्ट दोनों वाहन शामिल हैं। हाल ही में कंपनी ने यहां के बाजार में अपनी नई Hyundai Creta के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को पेश किया था।

कंपनी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते मई महीने में कंपनी ने घरेलू बाजार में 6,883 यूनिट्स की बिक्री की है। वहीं 5,700 यूनिट्स वाहनों का निर्यात किया गया है। बीते मई महीने में कंपनी ने कुल 12,583 वाहनों की बिक्री की है। कंपनी की वाहनों की बिक्री में सबसे ज्यादा योगदान हाल ही में लांच की गई Hyundai Creta, वरना और वेन्यू जैसे वाहनों का रहा है।

Hyundai Creta की दमदार बुकिंग: कंपनी ने बीते मार्च महीने में भारतीय बाजार में अपनी नई क्रेटा एसयूवी को लांच किया था। जिसके थोड़े दिनों के बाद देश भर में लॉकडाउन लागू कर दिया गया था। जब से इस एसयूवी को लांच किया गया तब से अब तक इसके 24,000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की गई है। कंपनी ने इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ बाजार में पेश किया है।

बीते अप्रैल महीने में कंपनी ने घरेलू बाजार में एक भी वाहन की बिक्री नहीं की थी। हालांकि इस दौरान कंपनी ने 1,341 यूनिट्स वाहनों का एक्सपोर्ट जरूर किया था, जो कि पहले से ही एक्सपोर्ट योजना का हिस्सा था। लॉकडाउन के तीसरे और चौथे चरण में सरकार द्वारा ढील दिए जाने के बाद कंपनी ने देश भर में अपने तकरीबन 850 शोरूम और 1,000 वर्कशॉक पर कामकाज शुरू किया था, जिसके बाद बिक्री ने थोड़ी रफ्तार पकड़ी है।

Hyundai ने बीते मई महीने में तकरीबन 15,000 वाहनों की बुकिंग दर्ज की थी और इस दौरान 11,000 वाहनों की डिलीवरी भी की है। Hyundai Creta को हाल ही में नए लुक और डिजाइन के साथ बाजार में लांच किया गया था। इस एसयूवी की कीमत 9.99 लाख रुपये से लेकर 17.20 लाख रुपये के बीच है। जानकारी के अनुसार नई Creta की बुकिंग में सबसे ज्यादा 55 प्रतिशत लोगों ने डीजल वैरिएंट का चुनाव किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Anand Mahindra ने शेयर किया दिल को छू देने वाला वीडियो, बिना हाथों के Maruti Celerio को कुछ यू चलाती दिखाई दी Kerala की महिला!
2 eROCKIT: आ गई दुनिया की पहली पैडल पावर्ड इलेक्ट्रिक बाइक! सिंगल चार्ज में चलती है 120Km, जानें पूरी डिटेल
3 Renault Kwid Vs Datsun Redi-Go: देखें महज तीन लाख की इन गाड़ियों में से कौन-सी होगी आपके बजट और जरूरत में फिट!
IPL 2020
X