ताज़ा खबर
 

Hyundai Santro का सस्ता वर्जन होगा लांच! Maruti Alto को देगी टक्कर

जानकारों का मानना है कि कंपनी Hyundai Santro के बेस वैरिएंट में ही कुछ फीचर्स को कम कर सकती है। ताकि इसकी कीमत को कम से कम रखा जा सके और ये कार Maruti Alto को टक्कर दे सके।

Hyundai Santro के सस्ते वैरिएंट में कंपनी फीचर्स में कटौती कर सकती है।

Cheapest Hyundai Santro: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी Hyundai अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार Santro के नए सस्ते वर्जन को लांच करने की योजना बना रहा है। बीते साल अक्टूबर महीने में कंपनी ने Hyundai Santro को नए क्लेवर के साथ एक बार फिर से भारतीय बाजार में उतारा था, लेकिन ये कुछ खास कमाल नहीं कर सकी। अब कंपनी Maruti Alto के प्रतिद्वं​दी के तौर पर सैंट्रो के लो कॉस्ट वैरिएंट को लांच करेगी।

ऑटोकार में छपी रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस सस्ती सैंट्रो पर काम कर रही है। इस समय भारतीय बाजार में सैंट्रो ही कंपनी की सबसे सस्ती कार है। क्योंकि अब Hyundai Eon को भी डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है। ऐसे में हुंडई के लिए कीमत सबसे बड़ी चुनौती बनकर उभरा है। एंट्री लेवल हैचबैक के तौर पर इस समय देश में रेनो क्विड, मारुति अल्टो जैसी कारें ही बची हैं।

वहीं Hyundai Santro के बेस वैरिएंट D-Lite, जिसमें एयर कंडीशन तक नहीं है उसकी शुरूआती कीमत 3.89 लाख रुपये एक्सशोरूम है। इसके अलावा Alto को Maruti ने हाल ही में नए सेफ्टी फीचर्स के साथ अपडेट कर के बाजार में पेश किया है। जिसकी शुरुआती कीमत 2.93 लाख रुपये है। अब इन दोनों कारों की कीमत में बीच तकरीबन 1 लाख रुपये का फर्क साफ तौर पर देखने को मिल रहा है। ऐसे में ग्राहक Maruti Alto की तरफ ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं।

हालांकि अभी इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है कि नई सस्ती सैंट्रो को कंपनी कब लांच करेगी। जानकारों का मानना है कि कंपनी बेस वैरिएंट में ही कुछ फीचर्स को कम कर सकती है। ताकि इसकी कीमत को कम से कम रखा जा सके और ये कार मारुति अल्टो को टक्कर दे सके।

क्या फीचर्स कम करना होगा सही: इस स्थिति में जहां देश में नए बीएस 6 इंजन का दौर आ रहा है ऐसे में कम कीमत में कार लांच करना सबसे बड़ी चुनौती है। यदि हुंडई अपनी सैंट्रो से अन्य फीचर्स को भी हटाती है तो क्या ग्राहक इसके लिए तैयार होंगे। जबकि बेस वैरिएंट में एयर कंडीशन जैसी मूलभूत सुविधाएं तक नहीं हैं। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी इसके लिए क्या रणनीति बनाती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X