ताज़ा खबर
 

Hyundai Venue से लेकर Creta तक सब हो जाएंगी महंगी! कंपनी बढ़ाने जा रही है दाम, जानें क्या है वजह

Hyundai ने हाल ही में बाजार में अपनी पहली कनेक्टेड कॉम्पैक्ट एसयूवी Venue को पेश किया है जिसकी शुरुआती कीमत महज 6.5 लाख रुपये तय की गई है। अपने सेग्मेंट ये SUV खासी लोकप्रिय हो रही है। कीमतों में बढ़ोत्तरी के फैसले के पीछे कंपनी ने लागत मूल्य का हवाला दिया है।

Hyundai Venue देश की पहली कनेक्टेड कार है, इसमें 30 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं।

Hyundai Cars Price Hike: दक्षिण कोरिया की प्रमुख कार निर्माता कंपनी Hyundai भारतीय बाजार में अपने वाहनों की कीमत में इजाफा करने जा रही है। कंपनी ने घोषणा की है कि आगामी जनवरी 2020 से कंपनी के व्हीकल लाइन अप में शामिल सभी वाहनों की कीमत में इजाफा किया जाएगा। हालांकि अभी इस बात की कोई जानकारी साझा नहीं की गई है कि कीमतों में कितना इजाफा होगा।

हुंदै मोटर इंडिया लि. (HMIL) ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि, ‘‘कीमतों में बढ़ोतरी मॉडल और ईंधन प्रकार के हिसाब से भिन्न-भिन्न होगी।’’ हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया है कि किस मॉडल के दाम में कितनी वृद्धि होगी। कंपनी ने कहा कि उत्पादन लागत में बढ़ोतरी तथा सामान महंगा होने की वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है। कंपनी कीमत वृद्धि के ब्योरे पर काम कर रही है। उसके बाद वह बताएगी कि किस मॉडल के दाम में कितनी बढ़ोतरी होगी।

हाल ही में कंपनी ने बाजार में अपनी पहली कनेक्टेड कॉम्पैक्ट एसयूवी Venue को पेश किया है जिसकी शुरुआती कीमत महज 6.5 लाख रुपये तय की गई है। अपने सेग्मेंट ये एसयूवी खासी लोकप्रिय हो रही है। इस समय कंपनी के पोर्टफोलियो में Hyundai Venue के अलावा Creta जैसे एसयूवी और Santro, i10 Grand Nios और i20 Elite जैसी हैचबैक कारें इत्यादि शामिल हैं।

बीते दिनों Maruti Suzuki ने भी अपने वाहनों की कीमत में इजाफा करने की घोषणा की थी। इसके अलावा Kia Motors भी अपनी इकलौती Seltos SUV की कीमत बढ़ाने जा रही है। जब इस एसयूवी को पेश किया गया था, उसी वक्त ये तय हो गया था कि इसे इंट्रोडक्ट्री प्राइस के साथ पेश किया जा रहा है। इस समय इस एसयूवी की शुरुआती कीमत महज 9.69 लाख रुपये है।

Next Stories
1 कन्फर्म: 19 दिसंबर को पेश होगी Tata Nexon इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में चलेगी 300Km! कीमत होगी इतनी
2 Royal Enfield: एलॉय व्हील, BS6 इंजन और फ्यूल इंजेक्शन तकनीक के साथ लांच होगी Classic 350, ​बढ़ेगा माइलेज!
3 Jawa फैंस के लिए खुशखबरी: बाइक्स की वेटिंग पीरियड हुई कम! महज 10 दिन में डिलीवर होगी बाइक
ये पढ़ा क्या?
X