ताज़ा खबर
 

Hyundai Santro से लेकर Maruti S-Presso तक ये हैं भारत की सस्ती ऑटोमैटिक गाड़ियां, कीमत महज 4.72 लाख से होती है शुरू!

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी मिनी एसयूवी S-Presso को पिछले साल लॉन्च किया जिसके बाद से ही यह कार लोगों को खूब पसंद आ रही है।

Hyundai Santro BS6, Hyundai Santro BS6 Price, Hyundai Santro BS6 Features, Hyundai Santro BS6 Variant, Hyundai Santro BS6 Mileage, BS6 Hyundai SantroHyundai Santro को साल 2018 में भारतीय बाजार में फिर से लांच किया गया था।

Best Automatic Cars: भारत में ट्रैफिक की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है, जिसके चलते लोग वाहन में बार बार गियर बदलने की बजाय एक ऑटोमैटिक गाड़ी की तलाश में रहते हैं। अगर आप भी अपने बजट के भीतर एक बेहतर माइलेज देने वाली कार की तलाश कर रहे हैं। तो हम आपके लिए ऐसी ही कुछ गाड़ियों की सूची लेकर आए हैं, तो आइये जानते हैं इन कारों की कीमत और इंजन की पूरी जानकारी —

Maruti Suzuki S-Presso: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी इस मिनी एसयूवी को पिछले साल लॉन्च किया जिसके बाद से ही यह कार लोगों को खूब पसंद आ रही है। इसमें कंपनी ने 1 लीटर की क्षमता के इंजन प्रयोग किया है। S-Presso ऑटोमेटिक दो वैरिएंट VXI AT और VXI opt AT में उपलब्ध है। ये कार तकरीबन 21.7 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है और इसकी कीमत 4.75 लाख रुपये से शुरू होती है।

Hyundai Santro: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai की एंट्री लेवल हैचबैक कार Santro भी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसमें कंपनी ने 1.1 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। यह कार 20.03 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है। इसके ऑटोमेटिक वैरिएंट की कीमत 5.52 लाख रुपये से शुरू होती है।

Renault Kwid: फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault की एंट्री लेवल हैचबैक कार Kwid भी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसमें कंपनी ने 1 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। यह कार 24.04 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है। भारतीय बाजार में इस कार के ऑटोमेटिक वैरिएंट की कीमत 4.72 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Suzuki Celerio: हमारी सूची में अगला नाम मारुति सुजुकी की लोकप्रिय हैचबैक कार मारुति सेलेरियो का है। इसमें कंपनी ने 1 लीटर की क्षमता का K10 इंजन प्रयोग किया है। Celerio करीब 23.1 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है और इसकी कीमत 5.23 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Wagon-R: इस सूची में अगला नाम मारुति की वैगनआर का है, इस कार के एएमटी वैरिएंट की शुरुआती कीमत 5.37 लाख रुपये से शुरू होती है। इस कार में दो BS6 कंम्पलाइंट इंजन मिलते हैं, ​जिनमें एक 1.0-लीटर पेट्रोल और दूसरा 1.2-लीटर का है। दोनों इंजनों को 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। रिपोर्ट के मुताबिक इस कार का एएमटी वर्जन 21.79 kmpl तक का माइलेज देता है।

Next Stories
1 Hyundai i20 का नया अवतार पहली बार आया सामने, नए इंजन और फीचर्स के साथ देखें भारत में कब होगी लॉन्च!
2 Kawasaki ने अपनी धांसू बाइक्स Ninja 650 और Z650 की शुरू की बुकिंग, कीमत हो सकती है 6 लाख के पार! देखें डिटेल
3 Mahindra ने अपनी 4 डीजल गाड़ियों को भारत में किया बंद, नई Thar और Scorpio को लॉकडाउन के बाद करेगी लॉन्च! पढ़ें पूरी जानकारी
ये पढ़ा क्या?
X