ताज़ा खबर
 

Hyundai Santro का नया बेस वैरिएंट ‘Era Exe’ हुआ लांच, इतनी महंगी हुई ये कार

Hyundai Santro कंपनी की तरफ से बेची जाने वाली बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है। पिछले साल ही कंपनी ने सैंट्रो को एक बार फिर से भारतीय बाजार में लांच किया है।

Hyundai Santro price, Hyundai Santro variants detail, Hyundai Santro features, Hyundai Santro specification, Hyundai Santro price in delhi, Hyundai Santro era executive variantHyundai Santro कंपनी की बेस्ट सेलिंग हैचबैक कार है।

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने बीते साल बाजार में एक बार फिर से अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार Santro के सफर की शुरुआत की थी। अब कंपनी ने Santro के लाइनअप में एक नया एंट्री लेवल वैरिएंट ‘Era Exe’ शामिल किया है, जिसकी कीमत 4,14,990 (एक्स-शोरूम) तय की गई है।

इस नए वैरिएंट के साथ Hyundai Santro की शुरुआती कीमत पिछले मॉडल के मुकाबले 25,000 रुपये बढ़ गई है। क्योंकि कंपनी ने पिछले बेस वैरिएंट D-Lite और Era को डिस्कंटीन्यू कर दिया है। जिनकी कीमत 3.9 लाख और 4.25 लाख रुपये थी। कंपनी ने नए ऐरा एक्जिक्यूटिव वैरिएंट में बॉडी कलर बंपर का प्रयोग किया है।

इसके अलावा इसमें मैनुअल एयर कंडीशन, पावर विंडो जैसे फीचर्स को भी शामिल किया गया है जो कि पिछले D-Lite वैरिएंट में नहीं थें। इन फीचर्स के अलावा इसमें ड्राइवर साइड एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन और पावर स्टीयरिंग जैसे फीचर्स को भी शामिल किया गया है।

हालांकि अभी भी इसमें रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स को शामिल नहीं किया गया जो कि सरकार द्वारा निर्देर्शित मानकों के अनुसार सभी कारों में अनिवार्य है। सरकार के निर्देशानुसार बीते 1 जुलाई से देश में जो भी वाहन बनेंगे उनमें ये सेफ्टी फीचर्स अनिवार्य है।

Hyundai Santro में कंपनी ने 1.1 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है इसके अलावा ये फैक्ट्री फिटेड CNG किट के साथ भी बाजार में उपलब्ध है। इसका इंजन 67 Hp की पावर और 99Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। इसके अलावा इसमें ऑटोमेटिक गियरबॉक्स को भी शामिल किया गया है। इसका पेट्रोल वैरिएंट 20.3 किलोमीटर प्रतिलीटर और सीएनजी वैरिएंट 30.48 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करता है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Jawa: इस रंग की खरीदी बाइक तो नहीं होगा रजिस्ट्रेशन! RTO ने बताया आखिर क्यों?
2 Kia Seltos के माइलेज का खुलासा! Hyundai Creta से होगी बेहतर देगी ज्यादा स्पेस
3 CF Moto: चाइनीज कंपनी ने एक साथ लांच की 4 बाइक्स, फीचर्स और पावर से Honda जैसे दिग्गज को देगी टक्कर
IPL 2020 LIVE
X