ताज़ा खबर
 

Hyundai Santro ने किया कमाल! Maruti और Tata की इन कारों को भी पछाड़ा

Hyundai Santro को कंपनी ने एक बार फिर से भारतीय बाजार में लांच किया है। ये कार कॉम्पैक्ट हैचबैक सेग्मेंट में खासी लोकप्रिय हो रही है।

Author Published on: May 11, 2019 2:43 PM
Hyundai Santro कॉम्पैक्ट हैचबैक में चौथे पायदान पर है।

दक्षिण कोरिया की प्रमुख कार निर्माता कंपनी हुंडई ने बीते साल भारतीय बाजार में अपनी कॉम्पैक्ट हैचबैक कार Hyundai Santro को पेश किया था। एक बार फिर से सैंट्रो ने भारतीय बाजार में जबरजस्त वापसी की है। इस कार ने बिक्री के मामले में बीते अप्रैल माह में Maruti Celerio और Tata Tiago को भी पीछे कर दिया है।

बीते अप्रैल माह में Hyundai Santro की कुल 6,906 यूनिट्स की बिक्री हुई है। वहीं Maruti Celerio महज 6,668 यूनिट्स का ही आंकड़ा छू पाई है। इसके अलावा अप्रैल महीने में Tata Tiago की कुल 5,309 यूनिट्स बिके हैं और Maruti Ignis की महज 2,497 यूनिट्स ही बिक सके हैं।

हालांकि कॉम्पैक्ट हैचबैक सेग्मेंट में टॉप पर मारुति स्विफ्ट का कब्जा रहा है। अप्रैल महीने में कंपनी ने कुल 15,776 स्विफ्ट कारों की बिक्री की है। मारुति सैंट्रो तेजी से ग्राहकों के बीच लोकप्रिय हो रही है। कंपनी ने इस कार में 1.1 लीटर की क्षमता पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है। जो कि कार को 68 bhp की पावर और 99 Nm का टॉर्क प्रदान करता है।

इसके अलावा इस कार में कंपनी ने बेहतरीन फीचर्स को भी शामिल किया है। इसमें 7 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेनमेंट दिया जा रहा है। जिसे आप आसानी से Apple Car Play और Android Auto से भी कनेक्ट कर सकते हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस कार में आपको डुअल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर और कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस कार की शुरूआती कीमत 3.90 लाख रुपये है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 FasTag: टोल प्लाजा पर की यह छोटी सी गलती तो चुकानी पड़ सकती है दुगनी फीस
2 Ford Aspire का नया Blu Edition भारत में हुआ लांच, देती है 26 kmpl का माइलेज
3 1834 में हुआ था दुनिया का पहला कार एक्सीडेंट, जानिए ऑटोमोबाइल जगत की कुछ ऐसी ही रोचक बातें