ताज़ा खबर
 

इस महीने लॉन्च होने वाली हैं ये गाड़ियां, 4 लाख से लेकर 2 करोड़ रुपए कीमत

इस महीने महिंद्रा, हुंडई, टाटा, फोर्ड, निसान की कारें आने वाली हैं। इन कारों में किफायती और लग्जरी दोनों शामिल हैं। साथ ही डीजल और पेट्रोल दोनों तरह के ऑप्शन भी मिलेंगे।

महिंद्रा मेराजो के बाद कंपनी की यह Mahindra XUV700 (Y400) इस साल दूसरी बड़ी गाड़ी होगी।

नया महीना शुरू हो गया है तो कुछ नया भी आने वाला होगा। हम कारों की बात कर रहे हैं, इस महीने हुंडई से लेकर मर्सडीज तक की गाड़ियां भारत में लॉन्च होने वाली हैं। सबसे पहले सबसे महंगी कार की बात करते हैं ये कार Mercedes-AMG G63 है और इसे 5 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। मर्सडीज की यह दमदार एसयूवी है। AMG G63 में 4 लीटर का बाई टर्बो इंजन दिया गया है जो कि 577BHP की पावर देता है। वहीं इसका टॉर्क 850 न्यूटन मीटर का है। भारत में इस कार को करीब 2 करोड़ रुपए में लॉन्च किया जा सकता है। इसके बाद महिंद्रा XUV700 की बात करते हैं। यह सैंगयॉन्ग  रेक्टॉन की अगली सीरिज की कार है। यह 7 सीटर है। इस कार को महिंद्रा के नासिक प्लांट में असेंबल किया जाएगा।

महिंद्रा मेराजो के बाद कंपनी की यह Mahindra XUV700 (Y400) इस साल दूसरी बड़ी गाड़ी होगी। इसकी कीमत 20 से 25 लाख रुपए के करीब हो सकती है। इसे इसी महीने लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद होंडा CRV की बात करते हैं। होंडा अमेज के बाद यह कंपनी का दूसरा बड़ा लॉन्च होगा। इस कार को इस साल पेट्रोल के अलावा डीजल वेरिएंट में भी लॉन्च किया जाएगा। ऐसा पहली बार हो रहा है। इसे 9 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा।

अब टाटा की बात करते हैं टाटा Tiago JTP भी को टाटा मोटर्स ने JTP के साथ मिलकर बनाया है। इसमें टाटा नेक्सन में दिया गया है1.2 लीटरा का पेट्रोल इंजन मिलेगा। इसका इंजन 110bhp की पावर जेनरेट करेगा। इसके अलावा इसका टॉर्क 150 न्यूटन मीटर का होगा। इसे 10 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। निसाक Kicks को भी इसी महीने पेश किया जाएगा। यह कंपनी की लेटेस्ट एसयूवी होगी। यह रेनो और निसान के प्लेटफॉर्म पर तैयार होगी। इसमें  लीटर का इंजन मिलेगा। इसका मुकाबल रेनो कैप्टर और हुंडई क्रेटा से होगा।

अब इस महीने लॉन्च होने वाली सबसे सस्ती कार की बात करते हैं। New 2018 Hyundai Santro का 9 अक्टूबर को दीदार किया जा सकेगा, लेकिन इस कार की कीमत और दूसरी जानकारी इसके लॉन्च पर 23 अक्टूबर दी जाएंगी। बुकिंग 10 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। इस बार इसमें कई खास फीचर्स मिलने वाले हैं।  इसकी कीमत 4 लाख रुपए के करीब हो सकती है। फोर्ड भी इस महीने अपनी सेडान Ford Aspire facelift लॉन्च करने जा रहा है। इसे  4 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। इसकी कीमत अभी मार्केट में मौजूद फोर्ड एस्पायर से 40-50 हजार रुपए जाय्दा हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App