लॉन्च से पहले Hyundai ने दिखाई माइक्रो SUV Casper की फोटो, ये हो सकते हैं फीचर्स और कीमत

Tata Punch और Mahindra KUV100 NXT को टक्कर देने के लिए Hyundai Motors अपनी माइक्रो SUV Casper को जल्द लॉन्च करने वाली है। लेकिन उससे पहले यहां जान लीजिए कार में क्या हो सकते हैं खास फीचर्स क्या हो सकती है इसकी कीमत।

Hyundai Casper Micro SUV
Tata punch को टक्कर देगी Hyundai Casper जानें क्या हो सकती है कीमत और फीचर्स। (फोटो- LINE17)

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी अपनी नई माइक्रो एसयूवी कैस्पर जल्द लॉन्च करेगी। लेकिन उससे पहले कंपनी ने इस कार की तस्वीरों को जारी कर मार्केट में इस कार पर हो रही चर्चा को और तेज कर दिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक हुंडई इस कार को दिवाली से पहले सितंबर के आखिरी सप्ताल में लॉन्च कर सकती है। जो टाटा पंच और महिंद्रा केयूवी 100 एनएक्सटी को टक्कर देगी।

कंपनी ने इस माइक्रो एसयूवी की प्री-बुकिंग शुरू कर दी हैं। इस कार को बुक करने के लिए ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या अपनी नजदीकी हुंडई डीलरशिप पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं।

हुंडई द्वारा इस माइक्रो एसयूवी की जारी की गई तस्वीरों की बात करें तो ये एक स्पोर्टी डिजाइन वाली कार दिखाई पड़ती है। जिसमें गोल हेड लाइट एकदम नया फ्रंट ग्रिल दिया गया है जिसको सिल्वर टोन के साथ दिया गया है। इस कार के फ्रंट में स्टाइलिश एलईडी डीआरएल लाइट्स दी गई है। जो इसके आकर्षण को और ज्यादा बढ़ाती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार का उत्पादन उसी प्लेटफॉर्म पर किया जाए जा रहा है जिसपर कंपनी ने आई10 कार को बनाया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार में कंपनी दो इंजन विकल्प देने वाली है। जिसमें पहला इंजन 1.0 लीटर टर्बोचार्जड पेट्रोल इंजन होगा। यह इंजन 75 एचपी की पावर और 110 एनएम का टॉर्क पैदा करेगा।

(ये भी पढ़ेंटॉप 3 CNG कारें जो देती हैं कम बजट में दमदार माइलेज, पढ़ें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल)  

इसमें जो दूसरा इंजन दिया जा सकता है वो 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन होगा। यह इंजन 83 एचपी की पावर के साथ 114 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इन दोनों इंजन के साथ कंपनी 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दे सकती है।

इसकी डिजाइन की बात की जाए तो इस इसकी कुल लंबाई 3,595 एएम, चौड़ाई 1595 एमएम और ऊंचाई 1575 एमएम की होगी। जिसके साथ इसका व्हीलबेस 2400 एमएम का होगा।

(ये भी पढ़ें6 लाख के बजट में आने वाली टॉप 3 प्रीमियम हैचबैक, जो देती हैं 28 kmpl का माइलेज)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार में कंपनी इलेक्ट्रिक सनरूप के साथ 8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम देने वाली है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्ट के साथ दिया जाएगा।

इसके साथ ही कार में क्रूज कंट्रोल, 360 व्यू कैमरा, वायरलेस चार्जिंग के लिए प्वाइंट, कैमरा के साथ रियर पार्किंग सेंसर जैसे प्रीमियम फीचर्स मिल सकते हैं।

कार की कीमत को लेकर कंपनी ने कोई घोषणा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि टाटा पंच को टक्कर देने के लिए कंपनी इसको 5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट