ताज़ा खबर
 

Hyundai Eon में क्लच से जुड़ी खराबी, हजारों कारें रिकॉल करेगी कंपनी

कंपनी की इन कारों के क्लच और बैटरी केबल में गड़बड़ी पाई गई है। कंपनी ने जनवरी, 2015 में मैन्यूफैक्चरड इयॉन को वापस मंगाया है।
कंपनी के एंट्री मॉडल की ये कारें साल 2015 के जनवरी महीने में बनाई गई थीं।

देश की दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी एंट्री लेवल कार इयॉन की 7,657 इकाइयों को बाजार से वापस मंगाया है। कंपनी की इन कारों के क्लच और बैटरी केबल में गड़बड़ी पाई गई है। कंपनी ने जनवरी, 2015 में मैन्यूफैक्चरड इयॉन को वापस मंगाया है। कंपनी इन्हें ग्राहकों से वापस लेकर मुफ्त में ठीक करेगी। कंपनी के एंट्री मॉडल की ये कारें साल 2015 के जनवरी महीने में बनाई गई थीं। इसके पहले वर्ष 2014 में कंपनी ने अपनी 2,437 सांता फे गाड़ियां वापस ली थीं।

हुंडई मोटर इंडिया ने बयान में कहा, “कंपनी ने जनवरी, 2015 में विनिर्मित इयॉन कारों के क्लच केबल फाउलिंग तथा बैटरी केबल के निरीक्षण और जांच के लिए इन्हें वापस मंगाया है। इनकी गड़बड़ियों को कंपनी मुफ्त में दुरुस्त करेगी।” कंपनी ने कहा कि इन कारों के ग्राहकों को अलग से इसके बारे में सूचित किया जाएगा और क्लच केबल फाउलिंग का निरीक्षण किया जाएगा और बैटरी केबल यदि क्षतिग्रस्त हुई तो उसे बदला जाएगा।

कानपुर मेट्रो प्रोजेक्ट: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, वैंकेया नायडू ने नींव पत्थर रखा

हुंडई ने इस रिकॉल के लिए सर्विस कैंपेन शुरू कर दिया है। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इसके दायरे में आने वाले ग्राहकों को चरणबद्ध तरीके से सूचित किया जाएगा। इसके लिए ग्राहकों को कंपनी के अधिकृत डीलर के पास लेकर जाना होगा। कार की जांच में अगर कोई खामी पाई जाती है तो डीलर के वर्कशॉप में इसे दुरुस्त किया जाएगा। इसके बाद कार को वापस उसके मालिक को लौटा दिया जाएगा।

Read Also: 4.69 लाख में लॉन्च हुई अपडेटेड होंडा Brio, जानिए इसके फीचर्स

ये हैं फीचर:

हुंडई इयॉन को दो इंजन ऑप्शन में उतारा गया था। कम पावरफुल वर्जन में 0.8 लीटर का इंजन दिया गया है। जो 55 पीएस की पावर और 74.5 एनएम का टॉर्क देता है। इसका माइलेज 21.1 किलोमीटर प्रति लीटर का है। वहीं पावरफुल वर्जन में 1.0 लीटर का इंजन दिया गया है। पावरफुल वर्जन की कीमत 4 लाख रूपए के आंकड़े को पार कर जाती है। कार में एडजस्टेबल स्टीयरिंग दिया गया है। केबिन में ब्लैक और बेज कलर का इस्तेमाल हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.