ताज़ा खबर
 

Lockdown में भी कर सकेंगे कारों की खरीददारी! Hyundai ने शुरू की नई ऑनलाइन सर्विस, सीधे घर पर होगी डिलीवरी

Hyundai ने हाल ही में बाजार में अपनी नेक्स्ट जेनरेशन Creta और Verna को बाजार में लांच किया है। नई Hyundai Creta की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये तय की गई है वहीं Verna की कीमत 9.31 लाख रुपये है।

सबसे पहले आपको हुंडई की ‘Click to Buy’ वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा।

Hyundai Cars Online: देश भर में कोरोना का कहर जारी है, इस भयावह बीमारी के चलते आगामी 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू किया गया है। जिसका सीधा असर ऑटो सेक्टर के कारोबार पर देखने को मिल रहा है। लेकिन देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Hyundai ने नई ऑनलाइन सर्विस की शुरूआत की है। कंपनी ने इसे ‘Click to Buy’ नाम दिया है। इसके माध्यम से आप घर बैठे ही डिजिटल तरीके से अपने पसंद की कार खरीद सकते हैं।

हुंडई इंडिया ने अपने बयान में बताया कि, इस योजना के अन्तर्गत 500 डिलरशिप को शामिल किया गया है। यहा ऑनलाइन कार पर्चेज प्रोग्राम है। इसके लिए आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही अपने मोबाइल से भी कार खरीदने के प्रॉसेस को पूरा कर सकत हैं। इसमें कार की हालिया लांच Hyundai Creta और Verna को भी शामिल किया गया है।

Hyundai Motor India के प्रबंध निदेशक और सीईओ एसएस किम ने बताया कि, इस साल की शुरूआत में इस योजना को केवल दिल्ली एनसीआर इलाके में शुरू किया गया था। लेकिन अब कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते इसे पूरे देश में लागू कर दिया गया है। इसके माध्यम से आप ऑनलाइन कार के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, इसके साथ ही आप कार को बुक कर उसे खरीद भी सकते हैं।

कैसे खरीदें कार: इसके लिए आपको कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। यहां पर दिए गए कारों के विवरण के अनुसार अपने पसंदीदा मॉडल और वैरिएंट का चुनाव करना होगा। इसके बाद आपको कुछ फाइनेंसिंग प्रॉसेस से गुजरना होगा, जिसके बाद का को बुक किया जाएगा। इस प्रॉसेस के पूरा होने के बाद आप कार के डिलीवरी का मोड भी चुन सकते हैं। आप चाहें तो कार की होम डिलीवरी भी करवा सकते हैं। संबंधित डिलरशिप सीधे आपके घर पर कार की डिलीवरी करेगा।

लॉक डाउन के चलते देश भर में हजारों डिलरशिप पर ताला लगा हुआ है। वाहन निर्माताओं ने अपने प्रोडक्शन को भी बंद कर दिया है। वहीं इस बीमारी के चलते वाहनों की बिक्री बुरी तरह प्रभावित हो रही है। यही कारण है कि वाहन निर्माता कंपनियां डिजिटल तरीका अपना रही हैं। जानकारों का मानना है कि यह लॉक डाउन धीमें धीमें ग्राहकों के खरीददारी की हैबिट को पूरी तरह से बदल देगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hero ला रहा नई दमदार स्पोर्ट बाइक Xtreme 160R, महज 4.7 सेकेंड में 60Kmph की स्पीड! कम कीमत में TVS Apache को देगी टक्कर
2 अब नहीं खरीद सकेंगे Hero Passion XPro और Glamour जैसी बाइक्स! कंपनी ने 4 मॉडलों को किया डिस्कंटीन्यू 
3 Mahindra Thar से लेकर Skoda Karoq तक भारत आ रही हैं ये 5 दमदार SUV! देखें कीमत, फीचर्स और लंचिंग की जानकारी