ताज़ा खबर
 

फरवरी 2017 में लॉन्च हो सकती है Hyundai i30, जानिए नई कार में क्या होगी खास बात

हुन्डाई i30 इसी साल मार्च महीने या फिर उससे पहले भी लॉन्च हो सकती है।

Hyundai-i30 (Source: worldwide.hyundai.com)

हुन्डाई अपनी नई i30 इसी साल लॉन्च कर सकती है। नई कार इसी साल भारतीय बाजार में उतारी जाएगी और कंपनी का दावा है कि उसने काफी सारे नए फीचर्स अपनी कार में देगी। जानते हैं नई i30 के बारे में।

इंजिन- i30 दोनों पेट्रोल और डीजल वेरिएंट्स में मिलेगी। 1.4 पेट्रोल इंजिन कार को 118 bhp की ताकत और 157 Nm का टॉर्क देगा। वहीं डीजल इंजिन भी 134 bhp की पावर जनरेट करेगा। वहीं दोनों ही वेरिएंट्स में 6 स्पीड का मैनुअल ट्रांस्मिशन होगा। वहीं आने वाले समय में दोनों ही वेरिएंट्स में ऑटोमैटिक ट्रांस्मिशन भी होगा।

माइलेज- कंपनी का दावा है कि पेट्रोल वेरिएंट 17 kmpl की माइलेज देगा और डीजल वेरिएंट 22 kmpl की माइलेज देगा।

अन्य फीचर्स- हुन्डाई i30 में और भी कई खास फीचर्स दिए जाएंगे ऐसा कंपनी का दावा है। कार लगभग 11 कलर्स में लाई जाएगी। वहीं में टच स्क्रीन नेविगेशन, क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई फीचर्स दिए जाएंगे। वहीं कार में नॉर्मल और स्पोर्ट्स ड्राइविंग मोड जैसे फीचर भी दिए जाएंगे।

कीमत- कंपनी द्वारा इस कार के दोनों वेरिेएंट्स की कीमत लगभग 10 लाख रुपये से लेकर 16 लाख रुपये सालाना की होगी। वहीं भारत में यह कार मार्च 2017 या उससे पहले भी लॉन्च की जा सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App