ताज़ा खबर
 

Hyundai i30 का पहला टीजर जारी, देखें भारत में लांचिंग को लेकर क्या है रिपोर्ट!

बता दें, हाल ही में समाप्त हुए 2020 ऑटो एक्सपो में Hyundai i30 N फास्टबैक को प्रदर्शित किया था। वहीं वर्तमान में अब कोरियाई कार निर्माता परफॉर्मेंस N सब-ब्रांड को भारत में लाने पर विचार कर रही है। जिसके तहत i30 N Fastback कार को लॉन्च किया जा सकता है।

फिलहाल इस कार के तकनीक बदलावों को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

Hyundai i30 : दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने i30 फेसलिफ्ट की पहली टीजर इमेज को जारी कर दिया है, बता दें, 2020 जेनेवा मोटर शो में i30 फेसलिफ्ट को पेश किया जाएगा। नई टीजर इमेज में N लाइन मॉडल को दिखाया गया है, जिसमें रिवेंपड ग्रिल, दोबारा से डिजाइन किए गए बंपर और नए एलईडी हेडलाइट्स दिखाई दे रही हैं। हालांकि इस कार की एलईडी हेडलाइट्स और डिजाइन कंपनी की नेक्सट जेनरेशन i20 हैचबैक से मिलता जुलता है।

Hyundai i30 में नए रियर बम्पर और टेल-लाइट्स के साथ-साथ नए एलॉय व्हील भी दिए जाएंगे। वहीं इसके कैबिन में नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन सिस्टम मिलेगा। बता दें, यूरोपीय बाजार में रिफ्रेश किए गए डिजाइन में i30 N हॉट हैच, i30 फास्टबैक और i30 टूरर का विकल्प दिया जाएगा।

Hyundai i30 को अप्रैल 2018 में चेन्नई में अंतिम बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। हालांकि, भारत में i30 के लॉन्च के बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। Hyundai i30 एक प्रीमियम हैचबैक है, जिसे हुंडई ने पहली बार 2016 ऑटो एक्सपो में भारत में पेश किया था।  बता दें, i30 ग्लोबली बाजार में 2017 से ब्रिकी के लिए उपलब्ध है।

हाल ही में समाप्त हुए 2020 ऑटो एक्सपो में हुंडई ने i30 एन फास्टबैक को प्रदर्शित किया था। वहीं वर्तमान में अब कोरियाई कार निर्माता परफॉर्मेंस ‘N’ सब-ब्रांड को भारत में लाने पर विचार कर रही है। जिसके तहत i30 N Fastback कार को लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक इस कार में कंपनी 2.0-लीटर वाले 4 सिलेंडर युक्त टर्बो-पेट्रोल इंजन का प्रयोग कर सकती है, जो 250hp की स्टैंडर्ड पावर और परफॉर्मेंस पैकेज के साथ 275hp की पावर देगा। वहीं अगर भारत में i30 को लॉन्च किया जाता है, तो इसकी कीमतें Hyundai Creta के बराबर हो सकती हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 नई BS6 Maruti Ignis स्पोर्टी अंदाज में हुई लांच! शुरुआती कीमत महज 4.89 लाख रुपये, जानें पिछले मॉडल से कितनी अलग है ये कार
2 Hero Maestro Edge 125 और Destini 125 नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ हुए लांच! पहले से ज्यादा पावरफुल ये स्कूटर देंगे 11% बेहतर माइलेज, जानें कीमत
3 Royal Enfield ला रहा है नई दमदार बाइक, टेस्टिंग के दौरान तस्वीरें आईं सामने! Hunter हो सकता है नाम? जानें पूरी डिटेल