ताज़ा खबर
 

Hyundai i20 का नया अवतार पहली बार आया सामने, नए इंजन और फीचर्स के साथ देखें भारत में कब होगी लॉन्च!

अंतरराष्ट्रीय बाजारों में Hyundai i20 दो इंजन विकल्प 1.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन के साथ उपलब्ध है। वहीं भारतीय स्पेक मॉडल को वेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी के समान इंजन के साथ पेश किया जा सकता है,

Upcoming car of Hyundai, Hyundai new car, New car of Hyundai, Hyundai upcoming car, Hyundai India, Hyundai Santro, Hyundai grand i10, Hyundai i10 Nios, Maruti S-pressoइसकी कीमत 4 लाख से 7 लाख रुपये हो सकती है। (प्रतिकात्मक तस्वीर)

New Hyundai i20: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने विदेशी मार्केट में अपनी नेक्सट जेनरेशन i20 को लॉन्च कर दिया है। जिसे हाल ही में पहली बार सड़कों पर देखा गया है। लंबे समय से इस कार को लेकर र्चा थी कि इसे हुंडई ने ‘Sensuous Sportiness’ की तर्ज पर तैयार किया है। बता दें, इसी डिजाइन तर्ज पर कंपनी विदेशों में सोनाटा को सेल करती है।

Hyundai i20 में कैस्केडिंग ग्रिल,नए हेडलैम्प्स,जेड-आकार के एलईडी बड़े रैप-अराउंड टेल-लैंप दिए गए हैं वहीं यह कार साइज में भी काफी बढ़ी है, वर्तमान मॉडल की तुलना में यह 5mm लंबी, 16mm चौड़ी और 24mm छोटी है। हालांकि अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में यह कार अपने पुराने मॉडल से थोड़ा लंबे (10 मिमी) व्हीलबेस के साथ उपलब्ध है।

अगर भारत में लॉन्च होने वाले मॉडल की बात करें तो ऑल-न्यू हुंडई i20 डिजाइन में काफी बोल्ड और शार्प होगी। जहां पहले इस कार की लंबाई 4,040 मिमी,चौड़ाई 1,750 मिमी और ऊंचाई 1,450 मिमी थी, वहीं उम्मीद है नए मॉडल में यह लंबाई 4,000 मिमी होगी। इंटीरियर की बात करें तो 2020 हुंडई i20 में 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, भारत में लॉन्च होने के बाद इस कार का मुकाबला Tata Altroz ​​और Maruti Baleno के साथ होगा।

अंतरराष्ट्रीय बाजारों में यह हैचबैक दो इंजन विकल्प 1.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन के साथ उपलब्ध है। वहीं भारतीय स्पेक मॉडल को Venue कॉम्पैक्ट एसयूवी के समान इंजन के साथ पेश किया जा सकता है, जो 1.2-लीटर नचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और नया 1.5-लीटर डीजल इंजन होगा। इन मोटर में ट्रांसमिशन के लिए 5 स्पीड मैन्युअल, 6 या 7 मैन्युअल स्पीड डयुल क्लच का विकल्प दिया जाएगा। इसके अलावा कार में हुंडई की कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी ब्ल्यूलिंक भी शामिल होगी।

Next Stories
1 Kawasaki ने अपनी धांसू बाइक्स Ninja 650 और Z650 की शुरू की बुकिंग, कीमत हो सकती है 6 लाख के पार! देखें डिटेल
2 Mahindra ने अपनी 4 डीजल गाड़ियों को भारत में किया बंद, नई Thar और Scorpio को लॉकडाउन के बाद करेगी लॉन्च! पढ़ें पूरी जानकारी
3 दिल्ली सरकार ने उठाया बड़ा कदम, ई रिक्शा वालों को भी मिलेगी 5000 रुपये की सहायता राशि! पढ़ें डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X