ताज़ा खबर
 

Hyundai i20 कार की दिवाली में जमकर हुई बुकिंग, 20 दिन में 20,000 लोगों ने दिया ऑर्डर, जानें- क्या है कीमत

पुरानी कार के मुकाबले नए मॉडल की लंबाई और चौड़ाई भी अधिक है। इसके अलावा कंपनी ने इस कार के व्हीलबेस को भी पहले के मुकाबले बढ़ा दिया है। कुल मिलाकर कहें तो पुरानी i20 के मुकाबले नई गाड़ी साइज में थोड़ा बड़ी है।

hyundaiHyundai i20 कार की दिवाली में हुई बंपर बुकिंग

इस फेस्टिव सीजन में Hyundai i20 की जमकर बुकिंग हुई है। महज 20 दिन में 20,000 लोगों ने इस कार की बुकिंग कराई है। कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में ही Hyundai i20 की थर्ड जनरेशन कार की लॉन्चिंग की थी। इस कार की शुरुआत कीमत 6.79 लाख रुपये है। यह कार मारुति सुजुकी की हैचबैक कार बलेनो और टाटा की Altroz कार को कड़ी टक्कर देती है। कंपनी ने शुक्रवार को जारी बयान में बताया कि फेस्टिव सीजन के दौरान उसे Hyundai i20 कार को लेकर जबरदस्त रेस्पॉन्स देखने को मिला है। यही नहीं कंपनी ने दिवाली में 4,000 ग्राहकों को कार की डिलिवरी भी की है। कंपनी ने कहा कि 85 फीसदी ग्राहकों ने Hyundai i20 कार के स्पोर्ट्स वर्जन को चुना है।

Hyundai India कंपनी के सेल्स डायरेक्टर तरुण गर्ग ने कहा कि Hyundai i20 के नए वर्जन को लेकर भी लोगों का जबरदस्त रेस्पॉन्स देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि करीब 45 फीसदी ग्राहक ऐसे हैं, जिन्होंने ब्लूइंक टेक्नोलॉजी वाली कार को चुना है। इसके अलावा 30 पर्सेंट ग्राहक ऐसे हैं, जिन्होंने सनरूफ वारी कार की बुकिंग कराई है।

पुरानी कार के मुकाबले नए मॉडल की लंबाई और चौड़ाई भी अधिक है। इसके अलावा कंपनी ने इस कार के व्हीलबेस को भी पहले के मुकाबले बढ़ा दिया है। कुल मिलाकर कहें तो पुरानी i20 के मुकाबले नई गाड़ी साइज में थोड़ा बड़ी है।

बता दें कि Hyundai i20 कार देश की बेस्ट सेलिंग 10 कारों में शामिल है। सितंबर 2020 की बात करें तो मारुति सुजुकी की 7 कारें शीर्ष स्थान पर थीं और उसके बाद टॉप 10 में 8वें, 8वें और 10वें नंबर पर Hyundai की कारों का स्थान आता है। इसके अलावा टॉप सेलिंग की बात करें तो इसमें मारुति सुजुकी की स्विफ्ट कार है। वहीं हुंडई की बात करें तो उसकी क्रेटा को सबसे ज्यादा ग्राहकों ने पसंद किया है। इसके बाद दूसरे नंबर पर Hyundai i10 है और तीसरे नंबर पर Hyundai i20 है।

Next Stories
1 Tata Altroz से मारुति स्विफ्ट तक, सेफ्टी के मामले में जानदार हैं ये 5 हैचबैक कारें, जानें- कितने में ला सकते हैं घर
2 कम कीमत में मिल रही Maruti Suzuki Ritz और Swift जैसी कारें! कीमत 1 लाख से शुरू
3 टाटा मोटर्स ने हासिल किया बड़ा मुकाम, 40 लाख से ज्यादा कारें बेचीं, अनुपम खेर ने सुनाई कामयाबी की कहानी
यह पढ़ा क्या?
X