ताज़ा खबर
 

Hyundai ने तकनीकी खामी के चलते Grand i10 और Xcent के CNG वैरिएंट के 16 हजार से ज्यादा कारों को वापस मंगाया! कहीं आपकी कार तो नहीं है शामिल

Hyundai ने हाल ही में Grand i10 के डीजल संस्करण को डिस्कंटीन्यू कर दिया है। इसके अलावा Xcent के पिछले जेनरेशन को कंपनी ने CNG किट के साथ पेश किया था। अब इन दोनों कारों में कुछ तकनीकी खामियां सामने आई हैं।

Author Updated: November 19, 2019 6:26 PM
Hyundai ने हाल ही में Grand i10 के डीजल वैरिएंट को डिस्कंटीन्यू कर दिया है।

Hyundai Cars Recalled: देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Hyundai India ने घरेलु बाजार में हाल ही में अपनी नई कार Grand i10 Nios को लांच किया था। अब कंपनी अपने पुराने मॉडल Grand i10 और Xcent के CNG वैरिएंट्स को रिकॉल किया है। जानकारी के अनुसार इन कारों में कुछ तकनीकी खामियां सामने आई हैं।

कंपनी की इस रिकॉल में वो कारें शामिल हैं जिनका निर्माण 1 अगस्त 2017 से लेकर 30 सितंबर 2019 तक किया गया है। कंपनी का कहना है कि इन कारों के CNG एसेंबली फिल्टर में कुछ तकनीकी समस्या सामाने आई हैं। इन सभी कारों में कंपनी फिटेड CNG किट का प्रयोग किया गया है।

इसके अलावा ये भी बात सामने आई है कि इससे वही कारें प्रभावित हुई हैं जिनमें ABS का प्रयोग नहीं किया गया है। जानकारी के मुताबिक इस रिकॉल में कुल 16,409 यूनिट्स शामिल हैं। कंपनी डीलरशिप के माध्यम से इन ग्राहकों से खुद भी संपर्क करेगी। इसके अलाव ग्राहकों को टेक्स्ट मैसेज या इमेल के माध्यम से भी संपर्क किया जा सकता है।

यदि आपकी कार भी इस रिकॉल में शामिल है तो आप अपने नजदीकी डीलरशिप से संकर्प कर सकते हैं। कंपनी आगामी 25 नवंबर से प्रभावित कार मालिकों को वाहन चेकिंग के लिए बुलाएगी। इस चेकिंग में तकरीबन 1 घंटे का समय लगेगा। यदि कार में किसी भी तरह की कोई कमी पाई जाती है तो कंपनी निशुल्क ही इसे ठीक करेगी। इसके लिए ग्राहकों से किसी भी तरह की धनराशि नहीं ली जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 KTM से लेकर Honda तक, भारत में ला रही हैं ये 5 एडवेंचर बाइक्स! जानिए कीमत और फीचर्स
2 Royal Enfield ने लांच किया RTO द्वारा मंजूर 16 नए डिज़ाइन वाले एग्जॉस्ट! अब Classic 350 को दें नया लुक
3 मंदी पर भारी Hyundai Venue! महज 6 महीने में बुक हो गई 80,000 SUV, इस वैरिएंट की है ज्यादा डिमांड
जस्‍ट नाउ
X