ताज़ा खबर
 

Hyundai Grand i10 NIOS का डीजल वैरिएंट नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ जल्द होगा लांच! जानें क्या होगा इसमें खास

Hyundai ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी Grand i10 NIOS को नए टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में लांच किया था। अब कंपनी इसके डीजल इंजन को नए BS6 अपडेट के साथ लांच करने जा रही है।

Best Milegae cars, Best Mileage cars in india, Hyundai Aura mileage, Hyundai Aura price, Hyundai Aura diesel mileage detail, Hyundai Grand i10 Nios diesel mileage, Best mileage cars under 8 lakhHyundai Grand i10 NIOS टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी बाजार में उपलब्ध है।

Hyundai Grand i10 NIOS Diesel BS6: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai जल्द ही बाजार में अपनी हैचबैक कार Grand i10 NIOS के डीजल वैरिएंट को नए BS6 इंजन के साथ पेश करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर इस कार के अपडेट मॉडल को लिस्ट किया है। इसके साथ ही इस छोटी कार से जुड़ी कुछ खास बातों से भी पर्दा उठा है।

नई Grand i10 NIOS के डिजाइन इत्यादि में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है, यह पिछले मॉडल जैसी ही है। इसमें कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का नए मानक वाले BS6 इंजन का प्रयोग किया है। यह इंजन 74bhp की पावर और 190Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया गया है।

यह कार कुल तीन वैरिएंट में उपलब्ध है जिसमें मैग्ना, स्पोर्ट ओर एस्टा वैरिएंट शामिल है। इसके केवल मिड वैरिएंट स्पोर्ट में ही ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। इसके अलावा 5 स्पीड मैनुअल को बतौर स्टैंडर्ड रखा गया है जो कि सभी वैरिएंट में दिया जाएगा। फिलहाल कंपनी ने इस कार को प्रदर्शित मात्र किया है, जल्द ही इसकी कीमत से भी पर्दा उठाया जाएगा। नए अपडेट के साथ इसकी कीमत में इजाफा हो सकता है।

डीजल इंजन के अलावां यह कार 1.0 लीटर की क्षमता के टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन के साथ भी बाजार में उपलब्ध है। इसी इंजन का प्रयोग कंपनी ने अपनी नई कॉम्पैक्ट सिडान कार Hyundai Aura में भी किया है। फिलहाल कंपनी ने कोरोना वायरस के संक्रमण और लॉक डाउन के चलते देश भर में अपने ऑपरेशन को बंद कर रखा है। उम्मीद है कि कंपनी नई Grand i10 NIOS के डीजल वैरिएंट को जल्द ही बाजार में पेश करेगी।

Next Stories
1 Maruti WagonR इलेक्ट्रिक को लेकर आई बड़ी खबर, ‘मेक इन इंडिया’ बैटरी का होगा इस्तेमाल! सिंगल चार्ज में चलेगी 180Km
2 Maruti Suzuki Jimny केवल पेट्रोल इंजन के साथ होगी पेश! कीमत से लेकर फीचर्स तक जानें इस SUV से जुड़ी सभी खास बातें
3 BS6 TVS Radeon हुई लांच, देगी 15% ज्यादा माइलेज! फुल टैंक में चलेगी 650Km, नई कीमत के साथ जानें क्या हुआ है बदलाव
ये पढ़ा क्या?
X