ताज़ा खबर
 

Hyundai Santro से लेकर Creta तक कंपनी ने मई में विदेश भेजी 5000 गाड़ियां, लॉकडाउन के बीच भारत में ब्रिकी रही शून्य! पढ़ें क्या है रिपोर्ट

वर्तमन में कंपनी अपने कुल 10 मॉडल Santro, Grand i10, Xcent, Grand i10 (Nios) , Grand i10 (Aura), Elite i20, i20 Active, Accent (Verna), Venue और नई Creta का निर्यात करती है।

Hyundai exports 5000 cars in may, Hyundai exports from India, Hyundai Exports news, Hyundai India, Hyundai cars , Hyundai new scheme for car buyers2020 Hyundai Creta को कंपनी ने मार्च महीने में लांच किया था।

Hyundai India: भारत में लॉकडाउन के बीच सभी वाहन निर्माता कंपनियों के सेल्स के आंकड़े लगभग जीरो रहे हैं। हालांकि हुंडई मोटर इंडिया ने मई 2020 में अपनी 5000 कारों को निर्यात करने की घोषणा की है। बता दें, लॉकडाउन के बीच कंपनी ने 8 मई को अपने प्लांट पर प्रोडक्शन फिर से शुरू किया था और लगभग तीन सप्ताह में ही कंपनी ने 5 हजार युनिट एक्सपोर्ट करने की जानकारी दी है। वहीं  हुंडई साल 1999 से दुनिया भर में गाड़ियों को सेल करती है।

Hyundai अब तक भारत से चार महाद्वीपों के 88 देशों में लगभग 30 लाख से अधिक वाहनों का निर्यात कर चुकी है। हालांकि 2019 में देश से कुल निर्योत किए गए वाहनों में अकेले हुंडई का हिस्सा 26 प्रतिशत था। वर्तमान में कंपनी अपने कुल 10 मॉडल Santro, Grand i10, Xcent, Grand i10 (Nios) & Grand i10 (Aura), Elite i20, i20 Active, Accent (Verna), Venue और नई Creta का अफ्रीका, मध्य-पूर्व, लैटिन अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और एशिया-प्रशांत के कई देशों में निर्यात करती है।

भारत में कोरोना संकट के बीच आर्थिक व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए कंपनियों को काम करने की अनुमति मिल गई है। हाल ही में हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने जानकारी दी थी कि चेन्नई स्थित विनिर्माण संयंत्र में उसके तीन कर्मचारियों को कोरोना से संक्रमित पाया गया है। हुंडई ने 8 मई को इरुंगट्टुकोट्टई स्थित संयंत्र में काम फिर से शुरू किया था। Hyundai ने बताया कि काम शुरू करने के पहले सप्ताह में ही तीन कर्मचारियों में खांसी और सर्दी के हल्के लक्षण देखें गए थे।

हुंडई लगातार भारत में वाहनों की ब्रिकी में इजाफा करने के लिए जतन कर रही है, इसी तर्ज पर कंपनी ने नौकरी पेशे वालों के लिए एक ‘Hyundai EMI Assurance’ प्रोग्राम शुरू किया ​था, जिसमें अगर कोई ग्राहक प्राइवेट सेक्टर में नौकरी कर रहा है, और उसकी जॉब चली जाती है, तो कंपनी ग्राहक की तीन ईएमआई पेय करेगी। हालांकि यह स्कीम 31 मई तक ही मान्य थी। जिसका कल अंतिम दिन था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hero HF Deluxe Vs Bajaj Platina: देखें दोनों बाइक्स में से कौन-सी खरीदने पर होगा फायदा, कम कीमत में मिलता है 88.5 Kmpl तक का माइलेज!
2 Maruti की गाड़ियों को अब बिना पैसे दिए ले जाएं घर, 100% लोन की सुविधा के साथ कंपनी दे रही यह खास ऑफर!
3 Hyundai Venue से लेकर Tata Nexon तक ये हैं भारत की बेहतरीन कॉम्पेक्ट SUV, शुरुआती कीमत महज 6.69 लाख रुपये! पढ़ें डिटेल